Rangpanchami 2022 : रंगो से सराबोर होगा इंदौर, उत्साह से निकलेगी रंगारंग गेर

इंदौर (Indore News) : इंदौर में मंगलवार 22 मार्च को उत्साह और उल्लास के साथ परंपरागत रूप से रंग पंचमी की गेर निकाली जाएगी। नागरिकों की सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। कलेक्टर श्री मनीष सिंह के निर्देश पर मार्ग की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाया गया है।

जिला प्रशासन इन्दौर द्वारा समाज के सभी वर्गों और जन प्रतिनिधियों से चर्चा करने के उपरांत गेर निकालने के संबंध में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई हैं। प्रशासन द्वारा गेर के उन मार्गों पर जहाँ अभी विभिन्न निर्माण कार्य चल रहे हैं, को छोड़कर अन्य वैकल्पिक मार्गों से गेर निकालने की व्यवस्थाएं की गई हैं। गेर निकालने में किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए निर्माण कार्य चल रहे मार्गों पर निषेध किया गया है। प्रशासन का सभी वर्गों से पूरा तालमेल है।

गौरतलब है कि इंदौर (Indore) शहर में रंगपंचमी (Rangpanchmi) के दिन गेर निकलती है। इसका लोगों के बीच काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिलता है। इस साल इस गेर को लेकर लोग काफी ज्यादा उत्सुक है। क्योंकि कोरोना की वजह से दो साल गेर नहीं निकली है ऐसे में इस साल निकल रही है तो लोग काफी ज्यादा उत्सुक है। लेकिन बताया जा रहा है कि लोगों को रंगों में भिगोने वाली टोरी कॉनर्र की गेर इस बार नहीं निकलेगी

दरअसल, इस पारंपरिक गेर मार्ग के बीच खुदाई चल रही है। ऐसे में प्रशासन से तालमेल नहीं बैठ पा रहा है। जिसके चलते गेर संचालक शेखर गिरी ने गेर नहीं निकालने का निर्णय लिया है। आपको बता दे, ये तीसरा साल होगा जब इस मार्ग से गेर नहीं निकाली जाएगी। कहा जा रहा है कि इस बार इस गेर के शामिल नहीं होने से संभव है कि इस बार गेर के उत्साह में कमी आएगी।