इंदौर। आईडी के बड़े हब के रूप में इंदौर तेजी से विकसित हो रहा है। आईटी के क्षेत्र में इंदौर में निवेश के लिये बड़ी संख्या में निवेशक आगे आ रहे है। इसके देखते हुये अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त दो नए विशाल आईटी पार्क बनाये जायेंगे। इसके लिये तैयारियां प्रारंभ हो गई है। निर्माण कार्य भी शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा। आवंटन की कार्रवाई भी शीघ्र प्रारंभ होगी।

यह जानकारी आज यहां मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम (एमपीआईडीसी) मनीष सिंह द्वारा अतुल्य आईटी पार्क में ली गई समीक्षा बैठक में दी गई। इस बैठक में एमपीआईडीसी के कार्यकारी निदेशक रोहन सक्सेना सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में मनीष सिंह ने औद्योगिक विकास के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान बताया गया कि इंदौर में दो और नए विशाल आईटी पार्क बनाये जायेंगे। यह आईटी पार्क खंडवा रोड़ पर क्रिस्टल आईटी पार्क के समीप तथा इलेक्ट्रानिक कॉम्पलेक्स में बनेगे। सिंह ने निर्माण की सभी तैयारियां यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने निर्देश दिये कि नए औद्योगिक क्षेत्रों के लिये भूमि बैंक में जमीनों की संख्या बढ़ाई जाये। इसके लिये नई जमीने चिन्हित की जाये।

उन्होंने कहा कि देवास और शाजापुर क्षेत्र में बड़ी जमीने मिलने की संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये। सभी इंजीनियर अपने-अपने क्षेत्रों का सतत भ्रमण करें। औद्योगिक इकाईयों की समस्याओं को देखें और उनका त्वरित निराकरण करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि निवेशकों से सतत रूप से संवाद रखा जाये। उनके लिये हमेशा सुलभ रहे। उनकी बातों को धैर्यपूर्वक एवं गंभीरता से सुने, समस्या होने पर तुरंत निराकरण करें।

Also Read: इंदौर में 5G इंटरनेट सेवाएं शीघ्र होगी शुरू, एमपीआईडीसी प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने रिलायंस कंपनी के अधिकारियों से की चर्चा

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा

एमपीआईडीसी के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने बैठक से पूर्व पीथमपुर औद्योगिक संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने पीथमपुर के संबंध में विस्तार से जानकारी ली और समस्याओं को सुना तथा उसके त्वरित निराकरण के निर्देश अधिकारियों को दिये।