Homeइंदौर न्यूज़Indore: रीगल चौराहे पर बना ‘इंडिया गेट’, कल से शुरू होगा यह...

Indore: रीगल चौराहे पर बना ‘इंडिया गेट’, कल से शुरू होगा यह खास अभियान

इंदौर। इंदौर जिले में देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत इस बार ‘झंडा ऊंचा रहे हमारा’ अभियान का शुभारंभ कल यानी 16 जनवरी को सुबह 10 बजे रीगल चौराहा पुलिस आयुक्त कार्यालय परिसर में होगा। बता दें कि, आयोजन के अतिथि सांसद शंकर लालवानी, पुलिस आयुक्त हरिनारायण चारी मिश्रा, कलेक्टर मनीषसिंह, विधायक आकाश विजयवर्गीय, मालिनी गौड़, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल, शहरकाजी डॉ. इशरत अली एवं विभिन्न समाजों के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।

इस आयोजन का शुभारम्भ अतिथियों द्वारा रीगल चौराहे पर स्थापित इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर पुष्पांजलि के साथ होगा। साथ ही बोहरा समाज के बैंड द्वारा इस अवसर पर विशेष प्रस्तुति भी दी जाएगी। कार्यक्रम में आने वाले नागरिको से कोरोना प्रोटोकाल का पालन अनिवार्यतः करने का आग्रह किया गया है। अभियान की प्रवर्तक संस्था सेवा सुरभि के संयोजक ओमप्रकाश नरेडा, अरविंद जायसवाल एवं कमल कलवानी ने बताया कि चौराहे पर दिल्ली के शहीद स्मारक ‘इंडिया गेट’ की प्रतिकृति की स्थापना कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि, पिछले 20 वर्षों से इस स्थान पर इंडिया गेट की स्थापना कर यहां हरदिन सुबह स्कूली बच्चों द्वारा राष्ट्रभक्ति से प्रेरित गीतों, बैंड दल, संगीत एवं लघु नाटिकाओं की प्रस्तुतियां दी जाती रही है। लेकिन इस बार महामारी कोरोना के कारण बच्चों की जगह विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। साथ ही आम नागरिकों से भी आग्रह किया गया है कि वे देशभक्ति से प्रेरित इस आयोजन में यातायात में बाधा पहुंचाए बिना इंडिया गेट पहुंचकर देश के अनाम शहीदों को सुबह 8 से 10 बजे के बीच पुष्पांजलि समर्पित करें।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular