मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेन और दो दिन ग़्लोबल इंवेस्टर समिट का आयोजन किया गया था। इस सम्मेलन में कई देशों के प्रवासी भारतीय हिस्सा बने थे। उन्हीं के अगमन के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। इतना ही नही उनकी अच्छे से मेहमान नवाजी करने के लिए ठहरने के उत्तम व्यवस्था भी की गई थी। इसी बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए, ताकि उनको किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नही करना पड़े।

प्रदेश को पहले से और आर्थिक दृष्टी से मजबूत बनाने के लिए 8 जनवरी से 12 जनवरी तक आयोजन किया गया था। इस आजोजन से कुछ दिन पहले इंदौर शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया था। इस जगमागाते शहर को 20 जनवरी तक बरकरार रखा जाएंगा। इसकी घोषणा शहर महापौर पुष्यमित्र भार्गन ने कर दी है।

Also Read : TMC नेता के घर इनकम टैक्स विभाग के हाथ लगा नोटों का पहाड़, आयकर के छापे में 10 करोड़ से ज्यादा बरामद

दो कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

गौरतलब है कि, तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवास मनाया गया था। जो 8 से 10 जनवरी 2023 तक चला। इसमें कई देशों के लोगों ने हिस्सा लिया था। इसके बाद दो दिवसीय ग़्लोबल इंवेस्टर समिट का शुभारंभ हुआ। जो 11 से 12 जनवरी तक चला। इस कार्यक्रम में प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए रखा गया था। देश-विदेश के उद्योपतियों ने यहां पर निवेश करने की बात कही है। जिसका समापन गुरूवार को हो गया है।

कार्यक्रम में देश-विदेश की हस्तियां हुई शामिल

5 दिनों तक चले इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रोपति मूर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, एमपी सीएम शिवराज सिंह चौहान सहीत कई केंद्रीय मंत्री और प्रदेश मंत्री शामिल हुए थे। इनके साथ-साथ विदेश के नेता शामिल हुए थे।