इंदौर पुलिस ने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी का भंडाफोड़ किया है. मुखबिर से सूचना मिली थी कि ऐरन हाईट्स, विजय नगर में ऑनलाइन क्रिकेट मैच का सट्टा संचालित किया जा रहा है. क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही की.क्राइम ब्रांच ने मौके पर धावा बोलकर ऑनलाइन क्रिकेट मैच का सट्टा चलाने वाले 3 शातिर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए सटोरियों के पास से 10 मोबाइल, 2 कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुई है.

विदेश से जुड़ है सट्टेबाज़ी के तार

क्रिकेट मैच में सट्टा खिलानेवाले आरोपियों के तार दुबई सहित विदेश से जुड़े हुए हैं. ऑनलाइन सट्टा ROCKEYBOOK.COM वेबसाइट के माध्यम से ग्राहकों की आईडी बनाकर संचालित किया जा रहा था. क्राइम ब्रांच टीम ने विजय नगर क्षेत्र में ऑफिस पर धावा बोला. ऑफिस में एक व्यक्ति मोबाइल और कंप्यूटर के माध्यम से क्रिकेट मैच का सट्टा संचालित करते हुए पाया गया. पूछने पर खुद को मैनेजर विशाल सोलंकी बताया. आरोपी मैनेजर विशाल सोलंकी ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि साथियों के साथ मिलकर विजय नगर क्षेत्र के ऐरन हाईट्स में ROCKEYBOOK.COM वेबसाइट के माध्यम से सट्टा संचालन करने के लिए कंट्रोल रूम बना रखा था.

65 से अधिक लोकेशंस की ट्रेस

डीसीपी क्राइम निमिष अग्रवाल ने बताया कि आरोपी के बताए गए कंट्रोल रूम पर दबिश दी गई. पाया गया कि 65 से अधिक लोकेशंस पर ऑनलाइन ID, पासवर्ड की खरेख इंदौर से कर रहे थे. आरोपियों से पुलिस ने 10 मोबाइल, 2 कंप्यूटर और डिवाइस जब्त कर पूछताछ शुरू कर दी है. जांच में सामने आया है कि पकड़े गए आरोपियों के तार दुबई सहित अन्य देशों से जुड़े हुए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ के बाद और भी कई आरोपी पुलिस गिरफ्त में आ सकते है.