इंदौर। प्रबंधन संघ ने 24 सितंबर 2022 द्वारा आईएमए बैठक कक्ष में “प्रभावी विज्ञापन रणनीति तैयार करना” विषय पर एक सत्र का आयोजन किया। इस प्रबंधन प्रशिक्षण कार्यशाला का उद्देश्य यह समझना है कि ग्राहक विज्ञापन से कैसे प्रेरित होते हैं और विज्ञापन कैसे काम करता है। इस समझ के साथ, मार्केटिंग और ब्रांडिंग प्रबंधक यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे प्रभावी विज्ञापन रणनीतियों को सामने लाएँ।

विशेष रूप से इस कार्यशाला में मार्केटिंग, ब्रांडिंग और विज्ञापन प्रबंधकों को अपने विज्ञापन क्रिएटिव ब्रीफ को स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करने में मदद की ताकि विज्ञापन एजेंसी प्रभावी विज्ञापन अभियान तैयार कर सके। इस पर प्रभावी विज्ञापन रणनीति तैयार करना हमने हाल ही में अपने सदस्यों के लिए एक कार्यशाला आयोजित की।

 

डॉ अदिति नायडू, मार्केटिंग की एसोसिएट प्रोफेसर, सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज, इंदौर, संसाधन द्वारा कार्यशाला की सुविधा प्रतिभागियों के साथ विज्ञापन कैसे काम करता है, यह साझा किया। डॉ अदिति नायडू ने एआईडीए मॉडल, प्रभाव मॉडल के पदानुक्रम और एफसीबी मॉडल जैसे विभिन्न विज्ञापन अवधारणाओं और मॉडलों को साझा किया।

Also Read: Indore: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल ने इंदौर प्रवास में कार्यकर्ताओं के घर जाकर की मुलाकात

उन्होंने दिखाया कि कैसे ये मॉडल प्रभावी विज्ञापन रणनीतियों को चुनने और डिजाइन करने में मदद कर सकते हैं। कार्यशाला के प्रतिभागियों ने कार्यशाला में एक स्वस्थ बातचीत का आनंद लिया क्योंकि वे सीखते हैं कि अपने संगठनों के उत्पादों और सेवाओं के लिए मजबूत विज्ञापन रणनीति कैसे तैयार की जाए।