मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन की शुरुआत हो गई है जहां 65 देश से मेहमान अपनी शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे। इससे पहले अपनी स्वच्छता को लेकर हमेशा चर्चाओं का विषय बना रहने वाला इंदौर अब खूबसूरती के मामले में भी लोगों का खूब दिलजीत रहा है। सभी ने प्रवासियों ने इंदौर की खूबसूरती की भी जमकर तारीफ की है।

विदेशों से भी अब तक कई प्रवासी इस सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए आ चुके हैं। सभी ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की है। इतना ही नहीं इंदौर में प्रवासियों का जिस तरह से स्वागत किया गया है उससे भी मेहमान गदगद हो गए हैं। आवभगत और आत्मीयता के लिए पहचान रखने वाला इंदौर प्रवासी भारतीयों को लुभा रहा है। देश और विदेशों से आने वाले प्रवासियों का एयरपोर्ट से लेकर होटल तक सब दूर आदर सत्कार किया जा रहा है।

Also Read: इंटरनेट प्लेटफार्म पर भी छाया इंदौर का भारतीय प्रवासी सम्मेलन, पहली बार हुआ ऐसा

इस सम्मान को देखकर सभी प्रवासी काफी ज्यादा खुश हैं। गौरतलब है कि प्रवासी भारतीय सम्मेलन का हिस्सा बनने आए मेहमान इंदौर की खूबसूरती से हुए रूबरू होते हुए नजर आए, सभी ने पहले सम्मेलन का हिस्सा लिया उसके बाद शहर की खूबसूरती को देखने के लिए घूमते हुए भी नजर आए बता दें कि इंदौर में चर्चित स्थानों को काफी खूबसूरत बना दिया गया है। रविवार सुबह 9:30 बजे प्रवासी भारतीय सम्मेलन की शुरुआत की गई।

लेकिन इससे पहले शनिवार को ही मेहमानों का आना चालू हो गया था। जानकारी के लिए बता दें कि 8 से 10 तारीख तक चलने वाले भारतीय प्रवासी सम्मेलन में देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार यानी कि 9 जनवरी को शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे। इतना ही नहीं उनके बाद देश की राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनेगी। इंदौर में देश-विदेश से आने वाले प्रवासियों का दौर लगातार चल रहा है।