Indore: नगर निगम के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, आदेश का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

नगर निगम के कर्मचारियों को लेकर जारी आदेश में साफ तौर पर कहा गया हैं कि आदेश नहीं मानने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जारी आदेश में कई बातों का उल्लेख किया है।

इंदौर: जिले में नगर निगम के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक नगर आयुक्त के हवाले से दावा करते हुए यह कहा गया हैं कि ‘विभागों के प्रमुखों को निर्देश दिया गया है कि कर्मचारियों की समय से उपस्थिति दर्ज हो, सभी कर्मचारियों की ड्रेस पर नेम प्लेट लगी हुई होना चाहिए, उनके विभाग व कुर्सी के पास की अलमारी पर उनके कार्य की सूची भी लगी हुई होना चाहिए, कर्मचारी समय पर काम को पूरा करें, इसके लिए विभाग के प्रमुख को हर हफ्ते समीक्षा करने के लिए भी कहा गया है’।

Must Read- सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, BSNL में इन पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
दरअसल आपको बता दें कि नगर निगम की ओर से एक आदेश जारी किया गया है। जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि जो कर्मचारी कार्यस्थल से गायब रहेंगे। उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में नगर निगम आयुक्त ने सभी विभागों के प्रमुखों को भी निर्देशित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि लगातार देखने में आ रहा था कि कर्मचारी काम में लापरवाही बरत रहे थे। ड्यूटी के समय कई कर्मचारी अपने कार्यस्थल पर भी मौजूद नहीं रहते, काम के समय उपलब्ध नहीं होते। ड्यूटी के समय कार्यस्थल पर मौजूद नहीं होने की वजह से आम जनता को परेशान होना पड़ता है और कर्मचारियों के ऐसे रवैये के चलते कई महीनों तक, कई दिनों तक काम पेंडिंग रह जाते है। जिससे आम जनता को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।