breaking newsscroll trendingअन्यगुजरातदेशमध्य प्रदेश

मुंबई-गुजरात में बारिश से बुरा हाल, इन इलाकों में जबरदस्त जलभराव

मुंबई। कोरोना ने जिस तरह देश में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और गुजरात को परेशान कर रखा है। उसी तरह अब इन दोनों राज्यों की मुसीबतें मौैसम भी बढ़ा रहा है। जी हां दोनों ही राज्यों में मुसलाधार बारिश से नदियां उफान पर आने लगी है। जिससे मौसम विभाग भी अब चिंतित है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिम-मध्य और बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनने से गुजरात और महाराष्ट्र में गरज के साथ तेज बारिश हो रही है। जिससे चेंबूर और अंधेरी के कई इलाकों में भारी जलजमाव से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

वहीं गुजरात में भी लगातार बारिश के कारण स्थिति बिगड़ती दिख रही है। जिससे निपटने के लिए कच्छ और राजकोट के लिए एनडीआरएफ की 7 टीमों को रवाना किया गया है। मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र के ठाणे में 28 सेमी, सांताक्रुज में 20.1 सेमी और कोलाबा में 13 सेमी बारिश रिकॉर्ड की है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 4-5 दिनों में मध्य और उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

वहीं लगातार हो रही तेज बारिश से मुंबई की पवई झील पूरी तरह से भर गई है। यहीं नहीं मुंबई के चेंबूर, वडाला, धारावी, अंधेरी, हिंदमाता जंक्शन, खार सबवे, मिलन सबवे और दहिसार सबवे में भी जल भराव हुआ है। बात करें गुजरात की यहां भी हालात कुछ इसी तरह है। यहां भी कई इलाकों में लगातार तेज बारिश से जलभराव हो गया है। कृष्ण की भूमि माने जाने वाली द्वारका में भी कई इलाकों में काफी पानी भर गया है। बताया जा रहा है कि द्वारका में बारिश के बाद सबसे ज्यादा तबाही मची है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

बॉलीवुड की असली पहचान बताने के लिए डायरेक्टर युसूफ बसराई ने चालू की ये मुहीम

इंदौर: बॉलीवुड से जुड़ने के लिए हाल ह…
Read more
अन्यदेश

जन्माष्टमी: 100 करोड़ से ज्यादा की सिंधिया राजवंश की ज्वैलरी पहनकर सजेंगे राधा कृष्ण, ऑनलाइन होंगे दर्शन

ग्वालियर: यहां फूलबाग गोपाल मंदिर में…
Read more
breaking newsअन्यदेश

बेंगलुरु : भड़के लोगों ने मचाया कोहराम, दंगे में जला दिया पुलिस स्टेशन और विधायक का घर

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के एक भड़काऊ…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group