दिल्लीदेश

जल्द बंद हो सकती है श्रमिक ट्रेन, अब घट गई मांग

नई दिल्ली। लाॅकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को अपने घर पहुंचाने के लिए 1 मई मजदूर दिवस पर सरकार ने श्रमिक ट्रेन की शुरुआत की थी। वहीं अब खबर आ रही है कि यह सुविधा जल्द ही बंद हो सकती है। हालांकि इस पर रेलवे का कहना है कि जब तक मांग रहेगी, वह इन ट्रेनों को चलाएगा।

दरअसल श्रमिक ट्रेनों को बंद करने के कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि श्रमिक ट्रेनों की अब मांग घट रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से 29 मई को राज्यों को पत्र भेज कर अनुरोध किया था कि श्रमिकों को अन्य राज्यों में जाने के लिए और कितनी ट्रेनों की आवश्यकता है उसे रेलवे के सामने रखे ताकि उसे पूरा करने पर योजना बनाई जा सके।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेलवे को इस पत्र के बाद 30 मई तक रेलवे को 321 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की मांग प्राप्त हुई थी। जिन्हें रेलवे दो ही दिन में पूरा करने की क्षमता रखता है। बता दें कि रेलवे रोजाना औसतन 200 से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है।

ऐसे में कहा जा रहा है कि दो दिनों के बाद श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलेंगी या नहीं इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रेलवे अबतक करीब 4000 ऐसी ट्रेनों से करीब 56 लाख प्रवासी मजदूरों और कामगारों को उनके घर पहुंचा चुका है।

Related posts
दिल्लीदेश

पीएम मोदी ने 11 हजार फिट की ऊचाई पर पहुंच बढ़ाया जवानों का हौसला, चीन को देंगे सख्त संदेश

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी ने लेह में…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingजम्मू कश्मीरदेश

लेह में गरजे मोदी- विस्तारवाद का युग समाप्त हो चुका है, गलवान घाटी हमारी है

लद्दाख: बहरत-चीन सीमा पर जारी तनाव…
Read more
breaking newsscroll trendingकोरोना वायरसदिल्लीदेश

corona : रूस को पछाड़ तीसरे नंबर पर आया भारत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से देश के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group