दिल्लीदेश

भीषण गर्मी की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट!

नई दिल्ली : पुरे उत्तर भारत में लोग भीषण गर्मी से परेशान है| बुधवार को देश के कई हिस्सों में तापमान 50 डिग्री के करीब पहुंच गया था इसी बीच मौसम विभाग ने कहा है कि इस भीषण गर्मी से जल्द राहत नहीं मिलने वाली। हालांकि, अगले 24 घंटे में कुछ राज्यों में हलकी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

भारत मौसम विभाग ने कहा कि “उत्तर और मध्य भारत के कई हिस्सों में चल रही गर्म हवाएं गुरुवार को भी जारी रह सकती हैं. हालांकि सप्ताह के अंत में कुछ राहत की उम्मीद की जा सकती है. उत्तर-पश्चिम भारत, मध्य भारत के मैदानी इलाकों और सटे हुए पूर्वी भारत के कुछ भागों में शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण, वर्तमान लू (Heat Wave) की स्थिति अगले 24 घंटों के दौरान जारी रहने की आशंका है.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार की शाम दिल्ली -एनसीआर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई. जिसके चलते चल रही तेज हवाओं से दिल्ली-एनसीआर में मौसम काफी सुहाना हो गया है और लोगों को दिनभर की भीषण गर्मी से राहत मिली थी. वहीं दिल्ली के कई इलाकों में हलकी बारिश भी हुई. जिसके बाद रात के समय काफी ठंडी हवाएं चली.

राजस्थान के कई इलाकों लोग लू की चपेट में आ गए हैं. वहीं चुरू जिले में तापमान 50 के करीब पहुंच गया. जानकारी के अनुसार, दस साल में यह पहली बार है जब यहां इनता अधिक तापमान दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक, बीकानेर, गंगानगर, कोटा और जयपुर में अधिकतम तापमान क्रमश: 47.4 डिग्री, 47 डिग्री, 46.6 डिग्री और 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम कार्यालय ने चुरू, बीकानेर, हनुमानगढ़ और गंगानगर में अगले 24 घंटे प्रचंड लू चलने का पूर्वानुमान लगाया है.

Related posts
देश

बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर मन की बात को लाइक से ज्यादा मिले डिसलाइक

अक्सर करोड़ो कार्यकर्ताओं की संख्या…
Read more
गुजरातदेशमध्य प्रदेश

इंदौर के होटल में मिली गुजरात से अपहरण की गई नाबालिग, आरोपी गिरफ्तार

इंदौर : अक्सर आपने देखा होगा इंदौर में…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम शिवराज ने की समीक्षा, कलेक्टर्स को दिए निर्देश प्रदेश में कोरोना रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से अधिक

इंदौर : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group