scroll trendingअन्यदेश

मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी, समुद्री लहरे होगी उफान पर

मुंबई। मानसून के आते ही महाराष्ट्र में तबाही के मंजर साफ दिखने लगे हैं। राज्य के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश का जारी है। वहीं राजधानी मुंबई में भी बारिश के कारण मौसम विभाग की चिंता बढ़ गई है। जिसके चलते मौसम विभाग ने रविवार को मुंबई में हाई टाइड की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में आज दोपहर का समय हाई टाइड का है जब समुद्र में 4.7 मीटर ऊंची लहरे उठ सकती है। सुबह से ही मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। राहत की खबर है कि किसी भी निचले इलाके में जलभराव की समस्या देखने के लिए नहीं मिल रही है। इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई में बारशि का यह मंजर अगले 4 दिन तक रह सकता है ऐसे में सभी को सावधान रहने के जरुरत है।

मौसम विभाग की चैतावनी के बाद प्रशासन भी अब खूदकों मजदबूत करने में लग गया है। बताया जा रह है कि मुंबई के सायन इलाके के गांधी मार्केट बारिश के मौसम में काफी चर्चा में होता है क्योंकि यहां हर साल जल जमाव की स्थिति बन जाती है। लेकिन इस बार इस स्थिति से निपटने के लिए बीएमसी ने खासी तैयारियां की हैं। हाई टाइड के दौरान मौसम विभाग ने निचले और समुद्री तटों पर रहने वाले लोगों के लिए खास चिंता जताई है। ऐसे में सबसे ज्यादा नुकसान इन्हीं लोगों को होने की संभावना है।

Related posts
देश

भूमि पूजन के तुरंत बाद देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, जानें कैसे है उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर का…
Read more
अन्यदेश

राम भगवान को पूर्वज मानती है वाराणसी की ये मुस्लिम महिलाएं, कर रही रामचरितमानस पाठ

राम जन्मभूमि को लेकर देशभर में काफ…
Read more
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

भोपाल अब भी कोरोना हॉटस्पॉट, इन भाजपा नेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group