breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

एनकाउंटर के बाद होगी विकास दुबे की संपत्ति की जांच, ED ने मांगी जानकारी

कानपुर: आठ पुलिसकर्मियों हत्यारे गैंगस्टर विकास दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद ईडी ने उसकी संपत्तियों की जांच शुरू कर दी है। ईडी ने यूपी पुलिस से विकास दुबे और उसके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों के साथ आपराधिक गतिविधियों में सहयोगियों का विवरण मांगा है। इसके अलावा विकास दुबे के खिलाफ आपराधिक मामलों की वर्तमान स्थिति की भी जानकारी मांगी है।

विकास दुबे के नाम से लखनऊ में दो बड़े मकान हैं। जय बाजपेयी, जो कि विकास दुबे का फाइनेंसर और सबसे विश्वस्त था, उसके माध्यम से विकास दुबे ने अपनी काली कमाई का हिस्सा दुबई और थाईलैंड में निवेश किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नोटबंदी के पहले के करीब 6.30 करोड़ रुपये की नगदी को विकास दुबे ने 2% सूद पर चलाया था।

बताया जा रहा है कि जय बाजपेयी ने इस 2% को 5% छूट पर मार्केट में दे रखा है। इसके अलावा विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे से पुलिस ने कई मामलों में पूछताछ की है और खासकर नेताओं और व्यापारियों के साथ संबंध को लेकर भी पूछताछ हुई है।

गौरतलब है कि कानपुर कांड का आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स के साथ एनकाउंटर में 10 जुलाई की सुबह मार दिया गया था। पुलिस का कहना है कि यूपी एसटीएफ की गाड़ी विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से लेकर कानपुर आ रही थी। गाड़ी की रफ्तार तेज थी, इस दौरान अचानक गाड़ी पलट गई और विकास ने भागने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई।

Related posts
देश

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त…
Read more
देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी बने दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के…
Read more
देश

बेरुत में हुए विस्फोट के बाद कई देशों ने बढ़ाये मदद के लिए हाथ, नासा ने दी हाई रेजोल्यूशन की तस्वीरें

वाशिंगटन: हाल ही में हुए बेरुत में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group