breaking newsscroll trendingtrendingदेशमध्य प्रदेश

जैसा नाम वैसा काम, राजनीति में हमेशा ‘विजय’ रहे शाह, कई बार रह चुके हैं मंत्री

भोपाल: 2020 में एक बार फिर शिवराज कैबिनेट में जगह बनाने वाले विजय शाह हमेशा से ही विजयी रहे हैं। छात्र जीवन से ही विजय शाह राजनीति एवं समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय हो गए थे। इंदौर के क्रिश्चियन कॉलेज के छात्रसंघ में उन्होंने विभिन्न पदों पर काम किया। दस से भी अधिक सालों तक अभाविप से जुड़े रहकर उन्होंने अनेक रचनात्मक कार्यों एवं गतिविधियों में युवाओं का नेतृत्व किया।

विजय शाह हरसूद से विधायक है। 1990 में हुए नौवीं विधानसभा के चुनाव में शाह को भाजपा के विधायक के रूप में खंडवा जिले के हरसूद विधानसभा क्षेत्र से चुना गया था। इसके बाद उनके जीत का सिलसला लगातार आगे बढ़ते रहे। 2003 के बारहवीं विधानसभा के निर्वाचन में भी उन्हेंने इसी सीट से चौथी बार जीत दर्ज की। 28 जून 2004 को उमा भारती की सरकार में कैबिनेट में मंत्री बने।

4 दिसंब 2005 को शिवराजसिंह चौहान के मंत्रिमंडल में भी उन्हें मंत्री के रूप में शामिल किया गया था। फिर 28 अक्टूबर 2009 को उन्हें एक बार फिर से शिवराजसिंह चौहान के मंत्रिमंडल में केबिनेट मंत्री के रूप सम्मिलित शामिल किया गया।

फिर दिसंबर 2013 में हरसूद निर्वाचन क्षेत्र से 14 वीं विधानसभा के लिए चुने गए और कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। 2008 वह हरसूद से 5 वीं बार 13 वीं विधान सभा के लिए चुने गए और शिवराज सिंह चौहान की मंत्रिपरिषद में मंत्री बने। उन्हें तैराकी, ट्रेकिंग, घुड़सवारी, सार्वजनिक कल्याणकारी कार्यों, पर्यटन और दर्शनीय स्थलों की सैर करने में विशेष रुचि है।

Related posts
देश

मुंबई के कई इलाकों भारी बारिश का दौर जारी, पीएम मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे से की बातचीत

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस…
Read more
breaking newsदेश

बेरुत में हुए विस्फोट से अब तक 113 लोगों की मौत, पूरे शहर की थर्रा गई इमारतें

बेरुत: जहा एक पूरा विश्व वैश्विक…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेशवासियों से की अपील,कहा- कोरोना को परास्त करने में दें अपना सहयोग

इंदौर 5 अगस्त, 2020 मुख्यमंत्री शिवराज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group