उत्तर प्रदेश

कोरोना के साथ बंदरों का आतंक, छीन ले गए कोरोना टेस्ट सैंपल, वीडियो वायरल

मेरठ: एक तरफ पूरा देश कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त कर रहा है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगातार चिकित्सा सेवाएं प्रभावी बनाने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सैंपल टेस्टिंग भी तेजी से की जा रही है।

इसी बीच स्वास्थ्यकर्मियों को अलग ही चुनौती से जूझना पड़ रहा है। मेरठ के मेडिकल कॉलेज में बंदरों ने आतंक मचा रखा है। यहां बंदर लगातार मरीजों, डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ को परेशान कर रहे हैं। शुक्रवार को यहां एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया।

दरअसल, यहां बंदरों ने एक लैब टेक्नीशियन से कोरोना जांच के लिए, लिए गए सैंपल छीन लिए। काफी मशक्कत के बाद भी बंदर नियंत्रित नहीं हुए और सभी सैंपल खराब हो गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि कैसे बंदर पेड़ पर बैठकर छीने गए सैंपल को खाने की कोशिश कर रहा है और उसे बाद में गिरा देता है।

इस घटना की सूचना वन विभाग को दी गई लेकिन बंदरों को पकड़ा नहीं जा सका। सीएमएस मामले में सीएमएस डॉ. धीरज बालियान ने बताया कि कोरोना जांच के लिए ये सैंपल ले जाए जा रहे थे। इसी दौरान बंदरों ने लैब टेक्नीशियन से सैंपल छीन लिए। उन्होंने कहा कि वन विभाग को सूचना के बाद भी बंदर पकड़े नहीं गए। अब दोबारा सैंपल लिए जा रहे हैं।