उत्तर प्रदेश

Lockdown में भगवान पर भक्त मेहरबान, राम मंदिर निर्माण के लिए आया करोड़ों का दान

अयोध्या: कोरोना वायरस के खिलाफ लगे लॉकडाउन को दो महीने होने आए है। ऐसे में पिछले काफी समय से कामकाज भी बंद ठप पड़ा है। इस मुश्किल दौर में मंदिरों में दान आना भी बंद हो गया है। बड़े-बड़े मंदिर जहां हर रोज लाखो-करोड़ों रुपए का दान आता था, अब वहां भी वित्तीय संकट का साया पड गया है।

इसी बीच रामलला पर भक्त बहुत मेहरबान हुए है। श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थ ट्रस्‍ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए बैंक में खाता खुलवाया था, ताकि दुनियाभर के दानदाता बिन किसी परेशानी के दान दे सकें। लॉकडाउन की अवधि में इस खाते में 4.60 करोड़ रुपए का दान आया है। राम मंदिर के मुख्‍य पुजारी आचार्य सत्‍येंद्र दास ने भक्‍त दानदाताओं को धन्‍यवाद दिया है।

27 वर्ष तक तिरपाल में रहे भगवान राम

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि राम से अयोध्या, अयोध्या से राम। हमारे राम ने बहुत तपस्या की है। अभी नहीं 14 वर्ष तक वन में रहे। त्रेता युग में जब उनको राजसत्ता मिलनी चाहिए थी उस समय उन्हें ऋषियों के आश्रम में दर-दर भटकना पड़ा और जिस उद्देश्य से आए उसको उन्होंने पूरा किया। उन्होंने तमाम ऐसे अधर्मियों का नाश किया, ऐसे भगवान राम 27 वर्ष तक तिरपाल में रहे और आज भी तिरपाल से उठकर लकड़ी के अस्थाई मंदिर में विराजमान हैं, जो तिरपाल की अपेक्षा ठीक है बहुत व्यवस्थित हो गया है।

Related posts
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

गैंगस्टर विकास दुबे के परिजनों ने शव लेने से किया इनकार

लखनऊ। कुख्यात अपराधी विकास दुबे आज…
Read more
scroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

विकास दुबे एनकाउंटर : पुलिस का बयान, कहा- सरेंडर का दिया था मौका

लखनऊ : कुख्यात अपराधी विकास दुबे आज…
Read more
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

विकास दुबे पर ताबड़तोड़ एक्शन, दो और साथी ढेर

कानपुर: आठ पुलिसकर्मियों की हत्या…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group