breaking newsउत्तर प्रदेशदेश

UP: दो दिन बाद शुरू होना है विधानसभा का सत्र, 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से पहले स्टाफ के 20 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। दरअसल, दो दिन बाद विधानसभा का सत्र शुरू होने है और इससे पहले विधानसभा और अन्य करीब 600 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें से 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव रिपोर्ट आने वाले कर्मचारियों में सुरक्षा गार्ड भी शामिल है।

उत्तर प्रेदश विधानसभा का मॉनसून सत्र 20 अगस्त से शुरू हो रहा है। मॉनसून सत्र से पहले सभी विधायकों और विधानसभा के सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया था। विधानसभा का मॉनसून सत्र तीन दिन का होगा।

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया था कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी एहतियात को लेकर वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। विधानसभा के स्पीकर आज विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। इसके बाद 19 अगस्त को सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए सदन में विधायकों की सीट के बीच एक सीट का गैप रहेगा। लॉबी एरिया और दर्शक दीर्घा का भी उपयोग किया जाएगा। नियमों के अनुसार 6 महीने के अंदर सत्र बुलाना जरूरी है इसीलिए तीन दिन का सत्र बुलाया गया है।