breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

UP : बकरीद के लिए जारी हुई नई गाइडलाइन, अब इन बातों का रखना होगा ध्यान

लखनऊ। कोरोना वायरस के कारण इस साल कई त्योहारों ककी रौनक में कमी सी आई है। इसी बीच 1 अगस्त को आने वाली बकरीद पर भी कोरोना वायरस के कारण कई नियमों का पालन करना होगा। कोरोना संकट को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बकरीद पर जानवरों की कुर्बानी के लिए गाइडलाइन जारी की है। सरकार ने कोरोना के संक्रमण के डर से सभी धार्मिक स्थलों के लिए भी दिशा निर्देश जारी किए हैं।

नई गाइडलाइन के मुताबिक किसी भी धार्मिक स्थल में सामूहिक रूप से भीड़ इकट्ठा करने की मनाही है। इसके अलावा इस दौरान सांप्रदायिक भावनाओं का भी ध्यान रखने की भी खास हिदायत दी गइ है। दरअसल कुर्बानी के दौरान गोवंश की हत्या से कई बार पहले भी सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हुआ है। इसके अलावा पुलिस को भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक करे।

इसके साथ ही त्योहार पर कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बनाए गए नियमों का भी पालन किया जाना अनिवार्य होगा। इस दौरान पुलिस की नजर सोशल मीडिया पर भी रहेगी। त्योहारों के दौरान अफवाहों का दौर भी शुरु होते देर नहीं लगती है ऐसे में किसी भी व्यक्ति के ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts
देशबॉलीवुड

'Mirzapur 2' का पोस्टर हुआ रिलीज, पंकज त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर किया शेयर

देश में इस समय वेब सीरीज का चलन जोरों…
Read more
उत्तर प्रदेशदेश

मप्र-बंगाल के बाद यूपी में भी फीकी रहेगी नवरात्रि, योगी ने जारी किए निर्देश

लखनऊ : मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल के…
Read more
देशमध्य प्रदेश

कलेक्टर ने दिए सभी धर्म स्थल खोलने के आदेश, सराफा में भी लौटेगी रौनक

इंदौर : कोरोना संक्रमण के चलते पिछले 6…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group