Breaking News

आज नहीं हुआ चांद का दीदार, सोमवार को मनेगी ईद

Posted on: 23 May 2020 09:57 by Bharat Prajapat
आज नहीं हुआ चांद का दीदार, सोमवार को मनेगी ईद

नई दिल्ली। शनिवार को देश में चांद नहीं दिखने पर अब सोमवार को ईद मनाई जाएगी। दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी और फतेहपुर मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने यह ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि देश में कहीं से चांद दिखने की इत्तला नहीं मिली है ऐसे में ईद-उल-फितर सोमवार को मनाई जाएगी।

वही शाही इमाम ने लोगों से सादगी के साथ घरों में रहकर ईद मनाने की अपील की है, साथ ही घर में ही नमाज अता करने की बात कही है। फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा, ‘कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर रमजान के दौरान भी हमारी तरफ से लोगों को घरों में रहने की अपील की गई। लोगों को मस्जिद जाने के बजाय घरों में ही ईद की नमाज अदा करनी चाहिए।‘ उन्होंने कहा है कि कोरोना के चलते मस्जिदों में आम लोगों के जाने पर प्रतिबंध है ऐसे में लोग एहतियात बरतें।

गौरतलब है कि ईद की नमाज समूह में पढ़ी जाती है। लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए सभी मस्जिदों पर इकट्ठा होने पर पाबंदी है। इसको लेकर प्रशासन तमाम तैयारियां कर रहा है। वहीं मौलाना और उलेमा घर पर रहकर नमाज अदा करने की अपील कर रहे हैं।

साथ ही इस दौरान लोगों से ईद के दौरान घर से बाहर नहीं निकलने के लिए भी कहा जा रहा है। मौलाना और उलेमाओं का कहना है कि लोग घर पर ही रह कर हंसी खुशी से ईद मनाया। बता दे कि ईद-उल-फितर मुस्लिम समुदाय का सबसे प्रमुख त्योहार माना जाता है। जो कि रमजान का माह पूरा होने पर मनाया जाता है। इस बार ईद का त्योहार 25 मई को मनाया जाएगा।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com