breaking newsदिल्लीदेश

ये 13 सांसद नहीं होंगे मानसून सत्र का हिस्सा, जानिए क्यों

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच चल रहे संसद के मानसून सत्र में अब कई बड़े नेताओं ने शामिल होने से इनकार कर दिया है। कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए सांसदों को कई नियमों का पालन करते हुए सदन में आना है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम समेत दर्जनभर राज्यसभा सासंदों ने मेडिकल ग्राउंड्स पर सदन से छुट्टी ली है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने सदन में बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कुल 13 सांसदों ने चिट्ठी लिखकर मेडिकल ग्राउंड्स पर छुट्टी मांगी है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम, पीएमके नेता ए. रामादोस, कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस, के ए. नवनीत कृष्णन, कांग्रेस के परिमल नथवानी समेत आम आदमी पार्टी के सुशील कुमार गुप्ता समेत अन्य 7 सांसदों ने छुट्टी ली है। गौरतलब है कि कोरोना संकट के कारण इस बार मानसून सत्र 14 सितंबर से शुरु हुआ है। यह सत्र इस बार 1 अक्टूबर तक चलेगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार संसद सत्र में कई नियमों में बदलाव भी हुए है। 14 सितंबर से शुरु हुए इस सत्र को केवल सुबह की शिफ्ट में ही संचालित किया जा रहा है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों को ध्यान में रखते हुए सदन में तय दूरी पर ही बैठने की व्यवस्थ की गई है।