दिल्लीदेश

खुशखबरी! एक जून से शुरू होगी ये 100 ट्रेनें, आज से बुकिंग कर सकेंगे यात्री

नई दिल्ली : आज यानी गुरुवार से भरतीय रेलवे 200 पैसेंजर्स ट्रेनों की बुकिंग शुरू करने जा रहा है. यह ट्रेनें एक जून से पटरी पर दौड़ती नजर आएंगी। इससे अलग-अलग राज्यों में फंसे लोगों को अपने घर जाने में काफी मदद मिलेगी। जानकारी के लिए बता दें कि इन ट्रेनों की बुकिंग आज यानी 21 मई से शुरू हो गई है.

बता दें कि इन ट्रेनों में तत्काल या प्रीमियम तत्काल टिकट की सुविधा नहीं होगी. साथ ही यात्री के पास कंफर्म टिकट होने पर ही यात्रा की इजाजत मिलेगी. टिकट की बुकिंग रेलवे की वेबसाइट पर ही की जा सकेगी।

यहां देखें सभी ट्रेनों की सूची-

1_052120072437.jpg

2_052120072503.jpg

इन 100 ट्रेनों में से प्रमुख ट्रेनें गोरखपुर से मुंबई जाने वाली कुशीनगर एक्सप्रेस, लखनऊ मेल, प्रयागराज एक्सप्रेस, कोणार्क एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, पुष्पक एक्सप्रेस, श्रम शक्ति एक्सप्रेस, तेलंगाना एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई मेल, चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस आदि हैं. जानकारी के अनुसार इनमें से ज्यादातर ट्रेनें रोजाना चलेंगी।

रेल मंत्री ने दी थी जानकारी-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बता दें रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी थी. गोयल ने कहा था कि “भारतीय रेल एक जून से अपने टाइम टेबल के हिसाब से नॉन एसी ट्रेनें चलाने जा रहा है. उन्होंने कहा था कि इन ट्रेनों की बुकिंग जल्द ही शुरू होगी.”