देशमध्य प्रदेश

भरी दोपहर खजराना में हुआ सर्वे का प्रशिक्षण, एडीएम ने सुनी समस्याएं

इंदौर : जिला प्रशासन अब शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण सर्वे पहले से हटकर करने वाला है। अब बीएलओ अपने क्षेत्र की सर्वे प्रभारी होंगे ।वही एएनएम आशा कार्यकर्ताओं को उनके पुराने क्षेत्रों में ही सर्वे कार्य में लगाया जाएगा।

आज खजराना क्षेत्र में आयोजित सर्वे प्रशिक्षण के दौरान एडीएम कैलाश वानखेड़े ने प्रशिक्षण देते हुए उक्त जानकारी दी। यहां वानखेडे खड़ी दोपहर में 1 घंटे तक स्वयं धूप में खड़े रहे और उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को छांव में खड़ा किया। वानखेड़े ने बताया कि कोरोना सर्वे काफी लंबा चलने वाला है इसलिए अब सर्वे की रणनीति में परिवर्तन किया जा रहा है।

जिससे कि कोई भी गली मोहल्ला नहीं छूटने पाए। इसके पूर्व क्षेत्रीय एसडीएम सोहन कनाश ने भी प्रशिक्षणार्थियों को कई तरह की जानकारियां दी । प्रशिक्षण के दौरान कई शिक्षक शिक्षिकाओं आशा कार्यकर्ताओं ने अपनी समस्याएं बताई। कुछ शिक्षकाओ ने कहा कि उनकी उम्र 55 साल से ऊपर है और वह गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं इसके बावजूद भी उन्हें प्रशिक्षण कार्य में लगाया गया है।

कई शिक्षिकाओं ने कहा कि आशा कार्यकर्ताओं और एएनएम का बीमा है लेकिन शिक्षकों का बीमा नहीं किया गया है। जिससे कल को कोई अनहोनी घटना हो जाती है तो उन्हें इसका लाभ नहीं मिल पाएगा।

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group