दिल्लीदेश

पीएम मोदी ने लेह पहुंच बढ़ाया जवानों का हौसला, कहा – आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है…

नई दिल्ली: आज पीएम मोदी ने लेह में मौजूद जवानों के साथ मुलाकात की। वहीं इस दौरान ब्रीफिंग करते हुए पीएम मोदी ने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए चीन को कड़ी टक्कर के साथ जवाब देने को कहा। पीएम मोदी ने जवानों से कहा आपका ये हौसला, शौर्य और मां भारती के मान-सम्मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है। आपकी जीवटता भी जीवन में किसी से कम नहीं है। जिन कठिन परिस्थितियों में जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बनकर उसकी रक्षा, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्व में कोई नहीं कर सकता। आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है, जहां, आप तैनात हैं।

आपका निश्चय, उस घाटी से भी सख्त है, जिसको आप रोज अपने कदमों से नापते हैं। आपकी भुजाएं, उन चट्टानों जैसी मजबूत हैं, जो आपके इर्द-गिर्द हैं। आपकी इच्छा शक्ति आस पास के पर्वतों की तरह अटल हैं। जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है। अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है, उसने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है।

मैं गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को आज पुनः श्रद्धांजलि देता हूं। उनके पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है। आज हर देशवासी की सिर, आपके सामने आदरपूर्वक नमन करता है। आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता और पराक्रम से फूली हुई है। आज हर देशवासी का सिर आपके यानी अपने देश के वीर सैनिकों के सामने आदरपूर्वक नतमस्तक होकर नमन कर रहा है। आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता और पराक्रम से फूली हुई है।

आपको बता दे, जब आज अचानक पीएम मोदी लद्दाख पहुंचे तो वह जवानों ने दे मातरम और भारत माता की जय के नारे जोर जोर से लगाए। पीएम मोदी को जनरल ऑफिसर कमांडर ने विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान पीएम मोदी ने जवानों का हौसला भी अफजाह किया।

गौरतलब है कि चीन और भारत के बीच मुठभेड़ मई महीने से चला आ रहा है जिसके चलते 15 जून को हुई झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। उस ही दिन से भारत और चीन के बीच स्थति गंभीर बनी हुई है। दरअसल, अब तक लद्दाख बॉर्डर पर दोनों देशों के बीच कई राउंड की बात हो चुकी है, जिसमें कॉर्प्स कमांडर, लेफ्टिनेंट जनरल लेवल तक की बात जारी है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस दौरे में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत भी मौजूद रहे।

Related posts
देश

इंदौर निगम आयुक्त द्वारा सफाई व्यवस्था का निरीक्षण, ड्रेनेज समस्या का तत्काल निराकरण करने के दिए आदेश

इंदौर, 07 अगस्त शुक्रवार । आयुक्त…
Read more
देश

जरुरतमंद लोगो को निशुल्क मास्क का वितरण किया जावेगा- सांसद शंकर लालवानी

इंदौर 07 अगस्त शुक्रवार । सांसद शंकर…
Read more
देश

इंदौर: बदमाशों सुधर जाओ वार्ना चलेगा "झेलो रासुका” शांती से रहो अन्यथा झेलो रासुका” अभियान

इंदौर 07 अगस्त शुक्रवार।…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group