अन्य

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफे की झड़ी, एक और कांग्रेस विधायक ने छोड़ा साथ

गुजरात: गुजरात में राज्यसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही कांग्रेस को लगातार झटका लग रहा है। राज्य में लगातार कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे का दौर जारी है। अभी तक गुजरात कांग्रेस के 8 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इसमें कर्जन से अक्षय पटेल, कपराडा से जीतू चौधरी और मोरबी से ब्रिजेश मेरजा हैं। ब्रिजेश मेरजा ने आज अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंपा।

राज्यसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस के पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था। गढ्डा से प्रवीण मारू, लिंबडी से सोमा पटेल, अबडासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, धारी से जेवी काकड़िया और डांग से मंगल गावित ने अपना इस्तीफा दिया था। गुरुवार को अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने इस्तीफा दिया था।

गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने कल कहा था कि दोनों कांग्रेस विधायक बुधवार शाम त्यागपत्र के साथ मेरे पास आए। मैंने उनका सत्यापन किया। उन्होंने मास्क लगाए थे, मैंने उन्हें उसे हटाने के लिए कहा और उनके चेहरों की पहचान करने के बाद फिर उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए।

राज्य में कांग्रेस ने राज्य्सबह चुनाव के लिए शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को मैदान में उतारा है। गोहिल को पहली वरीयता का वोट मिलेगा और उनका राज्यसभा के लिए निर्वाचित होना निश्चित है, लेकिन भरत सिंह सोलंकी का भविष्य अधर में लटका है।

Related posts
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

चीन को सबक सिखाने अब मैदान में तैनात होगी शक्तिशाली नौकाएं

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच बढ़ते…
Read more
अन्यदेशधर्मव्रत / त्यौहार

गणेश उत्सव पर लगा कोरोना का ग्रहण, मूर्ति विसर्जन नहीं करेगा लालबाग मंडल

कोरोना वायरस का खौफ दिन प्रति दिन बढ़ता…
Read more
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

मुंबई पर आतंकियों की नजर, पाकिस्तान से आया धमकी भरा फोन

मुंबई। कोरोना की मार झेल रहे मुंबई कपर…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group