अन्य

कोरोना पर केंद्र के फैसलों पर होगी चर्चा! विपक्ष ने बुलाई बड़ी बैठक

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच विपक्ष एक बड़ी बैठक आयोजित करने जा रहा है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना और लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार ने जो कदम उठाए है उस पर चर्चा होगी। कहा जा रहा है कि इसके साथ ही सरकार की ओर से राज्य सरकारों के साथ किए जा रहे बर्ताव पर चर्चा की जाएगी।

इतना ही नहीं विपक्ष की बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें राज्यों की ओर से केंद्र से मांगे गए राहत पैकेज पर भी चर्चा हो सकती है।अभी तक राज्यों के लिए केंद्र की ओर से राहत पैकेज का ऐलान नहीं किया गया है।

इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एनसीपी नेता शरद पवार, डीएमके नेता एमके स्टालिन समेत 15 राजनीतिक दलों के नेता हिस्सा लेंगे। हालांकि, अभी साफ नहीं है कि इस बैठक में कांग्रेस की ओर कोई प्रतिनिधि हिस्सा लेगा या नहीं।

ममता बनर्जी ने लगाया था भेदभाव का आरोप

mamata banarjee

दरअसल, कुछ दिन पहले प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया था। ममता ने कहा था कि ऐसे वक्त में केंद्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य अच्छा काम कर रहा है। केंद्र को समझना चाहिए कि बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है।

उद्धव ठाकरे ने किया था केंद्र पर हमला

Uddhav Thakare

इससे पहले 26 अप्रैल को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘हमने केंद्र से दाल मांगी, क्योंकि हम अपने राज्य में खाद्य सुरक्षा कानून के तहत लोगों को अनाज देते हैं, लेकिन हमारे पास सिर्फ चावल है। इसलिए हमने दाल और गेहूं की मांग की है जो हमें अब तक नहीं मिली. मुझे लगता है कि दाल में कुछ काला है लेकिन दाल तो आने दो।’

Related posts
breaking newsscroll trendingअन्यदेश

मुंबई-हिमाचल में बारिश का येलो अलर्ट, असम में बाढ़ से हालत खराब

नई दिल्ली: देश ले अलग-अलग हिस्सों…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingअन्यदेश

सेल्फ क्वारंटाइन में महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी, राजभवन के 16 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

मुंबई: महाराष्ट्र में कूना का…
Read more
अन्यदेश

मुंबई की धारावी में काबू में कोरोना, WHO ने माना सक्सेस मॉडल

मुंबई: शहरों के मामलों में देखा जाए तो…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group