अन्य

कोलकाता एयरपोर्ट पर अम्फान ने मचाई तबाही, तस्वीरों में देखें भयावह मंजर

कोलकाता: बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफ़ान अम्फान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जानकर तबाही मचाई है। 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले इस अम्फान से सबकुछ तहस-नहस कर दिया है। इस तूफ़ान से पश्चिम बंगाल में 10-12 लोगों की मौत की खबर है। इस तूफ़ान ने कोलकाता एयरपोर्ट पर भी तबाही मचाई है।

6 घंटे के तूफान अम्फान की तेज हवाओं और बारिश ने कोलकाता एयरपोर्ट को क्षतिग्रस्त कर दिया। एयरपोर्ट में हर तरफ पानी भर गया है। रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं। एयरपोर्ट के एक हिस्से में तो कई इंफास्ट्रक्चर पानी में डूबे है।

kolkata airport after amphan cyclone

तूफ़ान के चलते एयरपोर्ट पर सभी तरह के परिचालन को बंद कर दिया गया था, जो अभी भी बंद है। गौरतलब है कि यात्री उड़ाने 25 मार्च से ही निलंबित है। केवल कार्गो और वंदे भारत मिशन के तहत आने-जाने वाली उड़ानें चल रही थी, उन्हें भी अभी रोक दिया गया है।

kolkata airport after amphan cyclone

चक्रवात अम्फान की रफ़्तार बंगाल में समुद्र तट से टकराने के बाद 180 किमी प्रति घंटे से ज्यादा हो गई थी। तूफान के टकराने के वक्त दीघा में सीधे खड़े हो पाना भी मुमकिन नहीं था। अम्फान से समुद्री तट से टकराने के बाद कोलकाता में 130 किमी प्रति घंटे की तक की रफ्तार से हवाएं चलती रहीं।