देशमध्य प्रदेश

सफाई व्यवस्था को व्यवस्थित करें अधिकारी: प्रतिभा पाल

इंदौर। आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा आज सुबह 7.30 बजे नेहरू स्टेडियम में सफाई व्यवस्था की बैठक ली गई। बैठक में अपर आयुक्त संदीप सोनी, समस्त उपायुक्त, सहायक आयुक्त, स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई व अन्य उपस्थित थे।

आयुक्त पाल द्वारा समस्त स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई को झोन के नियंत्रण कर्ता अधिकारी के साथ समन्वय कर अपने-अपने क्षेत्र में लगातार माॅनिटरिंग करने के निर्देश दिये गये। साथ ही झोन नियंत्रण कर्ता अधिकारी अपने-अपने झोन क्षेत्रो में लगातार निरीक्षण करते हुए, सफाई व्यवस्था को व्यवस्थित करेगे।

इसके साथ ही आयुक्त ने समस्त स्वास्थ्य अधिकारी, सीएसआई, झोन नियंत्रणकर्ता अधिकारी को निर्देश दिये कि वह अपने क्षेत्रो/वार्डो में प्रतिदिन सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए, यह सुनिश्चित करे कि सफाई कार्य में संलग्न कर्मचारी उपस्थित है या नही। सड़क किनारे लगे लिटरबीन प्रतिदिन साफ होते है या नही, खाली होते है या नही, आपके क्षेत्रो/वार्डो में आने वाले कचरा संग्रहण वाहनो क्षेत्रो में समय पर आते है या नही, कचरा संग्रहण वाहनो में गीला-सूखा कचरा अलग-अलग होकर आ रहा है या नही, के साथ ही अपने क्षेत्र में अधीनस्थ कर्मचारियो पर नियंत्रण रखने के भी निर्देश दिये गये।

Pratibha pal

आयुक्त द्वारा शहर के विभिन्न स्थानो का निरीक्षण

आयुक्त पाल द्वारा झोन 12 के तहत जवाहर मार्ग क्षेत्र के निरीक्षण के दौरान दुकानो के बाहर कचरा फैंके जाने की जानकारी पर दुकानदारो को कचरा कचरा संग्रहण वाहनो में भी देने के संबंध में समझाईश देने के सीएसआई को निर्देश दिए गए। साथ ही सिंधी कालोनी क्षेत्र में सी एंड डी वेस्ट पड़ा होने पर आयुक्त द्वारा सीएसआई को सी एंड डी वेस्ट पाॅइन्ट को क्लीयर करने के निर्देश दिए गए।

आयुक्त द्वारा राजबाडा क्षेत्र के आस-पास का निरीक्षण के दौरान राजबाड़ा से गोपाल मंदिर तक व आस-पास की लाईट व हैलोजन की व्यवस्था करने के विद्युत विभाग को निर्देश दिए गए। झोन 11 झोनल अधिकारी को मधुमिलन चैराहा क्षेत्र में लगे पेव्हर ब्लाॅक अव्यवस्थित होने व उखड़े हुए पाए जाने पर पेव्हर ब्लाॅक को बदलने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही आयुक्त द्वारा स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. अखिलेश उपाध्याय को चिंहाकित क्षेत्रो में सेनिटाइज करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए।

Related posts
देश

गावस्कर ने अपने बयान पर पर्दा डाला, कहा- अनुष्का के सम्बंध में मेरे बयान को गलत तरीके से किया पेश

मुंबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तथा…
Read more
दिल्लीदेश

बिहार : चुनाव के एलान के बाद नीतीश ने भरी हुंकार, बोले- जो कहा वो किया

पटना : चुनाव आयोग ने शुक्रवार को बिहार…
Read more
देशमध्य प्रदेश

2 अक्टूबर से शुरू होगा चरक भवन में कोविड केयर हॉस्पिटल, कलेक्टर ने किया व्यवस्थाओं का निरीक्षण

उज्जैन 25 सितम्बर। चरक भवन की पांचव…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group