breaking newsscroll trendingदेशराजस्थान

गुरुवार को होगा शपथ समारोह, गहलोत ने राज्यपाल को सौंपी 104 विधायकों की लिस्ट

जयपुर। राजस्थान की सियासत में सचिन पायलट के बगावती तेवर से आए सियासी भूचाल पर कांग्रेस ने सख्त रूप अपनाते हुए उनसे सभी अधिकार छीन लिए है। जबकि पायलट अभी भी अपनी बात पर अड़े हुए हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल को कलराज मिश्र को 104 विधायकों के समर्थन की लिस्‍ट सौंपी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। बता दें कि आज मंगलवार को सीएम गहलोतत राजभवन गए थे।

इसके अलावा कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायकों ने अशोक गहलोत को अपना नेता माना और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद सचिन पायलट के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। उनकी जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही मंत्री पद से हटाए जाने का ऐलान किया। सुरजेवाल ने कहा कि पायलट के साथ ही विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटाया जा रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

Related posts
देश

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त…
Read more
देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी बने दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के…
Read more
देश

बेरुत में हुए विस्फोट के बाद कई देशों ने बढ़ाये मदद के लिए हाथ, नासा ने दी हाई रेजोल्यूशन की तस्वीरें

वाशिंगटन: हाल ही में हुए बेरुत में…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group