अन्यदेश

‘निसर्ग’ से प्रभावित हुई ट्रेनें और उड़ानें, आज के लिए बदला शेड्यूल

नई दिल्ली। अभी अंफान तुफान से हुए नुकसान से देश उभरा भी नहीं कि देश में फिर तबाही मचाने के लिए एक और तुफान आ गया। निसर्ग तुफान महाराष्ट्र की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। जानकारों की माने तो आज बुधवार को दोपहर तक यह महाराष्ट्र के तटों से टकरा सकता है। इसी के चलते कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं कई उड़ाने भी इससे प्रभावित हुई है।

सेंट्रल रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से रवाना होने वाली 5 ट्रेनों को फिर से शेड्यूल किया गया है, जबकि 2 ट्रेनें जो मुंबई टर्मिनल पर आने वाली थीं, उन्हें विनियमित किया जाएगा। वहीं एक ट्रेन को डायवर्ट किया गया है। उड़ानों पर भी तुफान का प्रभाव पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसी के चलते इंडिगो एयरलाइंस ने मुंबई एयरपोर्ट से आने और जाने वाली 17 उड़ानों को रद्द कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को मुंबई एयरपोर्ट से सिर्फ 11 फ्लाइट्स ही उड़ान भरेंगी। जबकि 8 फ्लाइट्स ही यहां लैंड कर पाएंगी। बता दें कि ये फ्लाइट्स एयर एशिया इंडिया, एयर इंडिया, इंडिगो, गो-एयर और स्पाइसजेट की होंगी। बताया जा रहा है कि इंडिगो एयरलाइंस ने तुफान के खतरे को देखते हुए पहले ही 17 उड़ानों को रद्द कर दिया। जिसके बाद बुधवार को इंडिगो एयरलाइंस की सिर्फ 3 फ्लाईट्स ही मुंबई से संचालित की जाएगी।

बता दें कि चक्रवात से निपटने के लिए एनडीआरएफ की 20 टीमें तैनात की गई हैं। इसमें मुंबई में 8 टीमें, रायगढ़ में 5 टीमें, पालघर में 2 टीमें, थाने में 2 टीमें, रत्नागिरी में 2 टीमें और सिंधूदुर्ग में 1 टीम की तैनाती है। दो हफ्ते में देश को दूसरे समुद्री तूफान का सामना करना पड़ रहा है।

 

Related posts
अन्यदेश

सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने डायबिटिक फुट अल्सर के उपचार के लिये दुनिया में पहली बार एक न्यू केमिकल एंटाइटी ‘वॉक्सहील लॉन्च की

मुंबई : सेंटौर फार्मास्युटिकल्स ने…
Read more
अन्यदेश

छत्तीसगढ़ : भाजपा की नई टीम तैयार, जानिए कौन अंदर कौन बाहर ?

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी क…
Read more
अन्यदेश

जब बंद था पूरा देश तब हर घंटे 90 करोड़ रु कमा रहे थे अंबानी, जानें कुल संपत्ति

जब भारत में कोरोना महामारी के कारण…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group