देश

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी बने दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी दुनिया के चौथे अमीर व्यक्ति बन चुके है। देश के सबसे बड़ी कंपनी के चेयरमैन मुकेश अम्बानी संपत्ति 80 बिलियन डॉलर की है। हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज को दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड का करार दिया गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चैयरमेन मुकेश अम्बानी अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति के करीब पहुंच चुके हैं। फेसबुक फाउंडरकी संपत्ति करीब 102 बिलियन डॉलर है। वही ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रियल टाइम नेटवर्थ के अनुसार मुकेश अंबानी 80.6 अरब डॉलर की सम्पति के मालिक हो चुके है, अगर रुपये में देखे तो करीब 6.03 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति होगी।

बता दे कि इस समय मुकेश अम्बानी से ऊपर तीसरे स्थान पर फेसबुक फाउंडर मार्क जुकरबर्ग है वही दूसरे स्थान पर माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर रहे बिल गेट्स और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस है। अभी मुकेश अम्बानी ने एलवीएमएच के बर्नार्ड अर्नोल्ट एंड फैमिली को पीछे छोड़ चुके है। बता दे कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स अरबपतियों की रियल टाइम संपत्ति का आंकलन करता है और ये आंकड़े स्थाई नहीं होते हैं।

वही जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की दौलत में बढ़ोतरी की कई वजह है। जैसे रिलायंस जियो में वैश्विक स्तर पर लगातार निवेश बढ़ते जा रहे है। साथ ही अगर कंपनी के शेयर की बात की जाये तो शेयर का भाव 2100 रुपये से ज्यादा है तो वहीं मार्केट कैप भी 14 लाख करोड़ को पार कर चुका है।

Related posts
दिल्लीदेश

कोरोना रफ़्तार से DGCA सख़्त, 31 अक्टूबर तक बढ़ीं अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर रोक

नई दिल्ली : कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को…
Read more
देशबॉलीवुड

ड्रग्स केस: बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का नाम आया सामने, जाने क्या है S, R, A का राज

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह की मौत के…
Read more
दिल्लीदेश

हाथरस केस : सरकार पर भड़कीं सोनिया, कहा- जो हैवानियत हुई वह समाज पर कलंक

नई दिल्ली : हाथरस में 19 वर्षीय बिटिया…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group