देशमध्य प्रदेश

MP : आज से मौसम में होगा बदलाव, इस दिन आ सकता है मानसून

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बीच मौसम ने भी करवट बदलना शुरु कर दिया है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश में जल्द ही मानसून आ सकता है। मौसम विभाव के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में मौसम में बदलाव का असर मध्य प्रदेश में भी दिखेगा।

मौसम विभाव के अनुमान है कि प्रदेश के 6 संभागों में 11 जून के बाद मौसम में बदलाव दिखेगा। वहीं भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में इस वजह से आज गरज के साथ तेज बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज से इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, भोपाल, होशंगाबाद और ग्वालियर संभागों के साथ अनूपपुर डिंडोरी, दमोह और सागर जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा मानसून आने से पहले ही राज्य में कई जगह बारिश देखी गई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि मध्य प्रदेश में 20 जून के बाद मॉनसून दस्तक दे सकता है। उनका कहना है कि तय समय से कुछ दिनों की देरी से प्रदेश में मानसून के पहुंचने के आसार हैं।

हालांकि कई जिले ऐसे भी है जहां अभी भी गर्मी का कहर जारी है। जिसमें ग्वालियर में 42.5 डिग्री, नौगांव में 42.2 डिग्री, उमरिया में 40.9 डिग्री, टीकमगढ़ में 40.3 डिग्री, रीवा, सीधी और गुना में 40.2 तापमान रहा है।

 

Related posts
देशमध्य प्रदेश

बॉलीवुड की असली पहचान बताने के लिए डायरेक्टर युसूफ बसराई ने चालू की ये मुहीम

इंदौर: बॉलीवुड से जुड़ने के लिए हाल ह…
Read more
अन्यदेश

जन्माष्टमी: 100 करोड़ से ज्यादा की सिंधिया राजवंश की ज्वैलरी पहनकर सजेंगे राधा कृष्ण, ऑनलाइन होंगे दर्शन

ग्वालियर: यहां फूलबाग गोपाल मंदिर में…
Read more
breaking newsअन्यदेश

बेंगलुरु : भड़के लोगों ने मचाया कोहराम, दंगे में जला दिया पुलिस स्टेशन और विधायक का घर

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के एक भड़काऊ…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group