देशमध्य प्रदेश

सांसद ने कहा बैंकों में ना लगाएं भीड़, नगर निगम के मस्टरकर्मी बैंक से जल्द निकाल पाएंगे राशि

इंदौर नगर निगम के मस्टरकर्मियों और कुछ कारोबारियों के लिए सरकारी बैंक की कुछ शाखाएं जल्द ही खोली जाएगी ताकि लोगों को राहत मिल सकें। अभी आरटीजीएस और एनईएफटी की सुविधाएं सभी को दी जा रही है।

साथ ही नगर निगम के मस्टरकर्मियों के लिए भी कैश लेनदेन जल्द शुरू होगा। दरअसल, निगम के हज़ारों मस्टरकर्मियों को दो महीने से वेतन नहीं मिल पा रहा है। इस पर सांसद ने निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल को इस बारे में कार्रवाई करने के लिए कहा है।

कोरोना के कारण सरकार ने कई आवश्यक वस्तुओं के प्रोडक्शन की परमिशन दी थी जिसके बाद से बैंकिंग की ज़रुरत महसूस की जा रही थी। फार्मा समेत कई कंपनियों ने सांसद शंकर लालवानी से इस बारे में राहत देने के किए कहा था जिस पर सांसद ने अधिकारियों से बात कर शर्तों के साथ कैश लेनदेन की सुविधा शुरू करने के लिए कहा है।

सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि सरकारी बैंक और एलआईसी से जुड़ी सुविधाएं शुरू की गई है लेकिन इसके लिए बेहद कड़ी शर्तें रखी गई है। मैंने अधिकारियों से कहा है कि फिजीकल डिस्टेंसिंग और मुंह पर कपड़ा ढांकने की शर्तों का बेहद कड़ाई से पालन सुनिश्चित करवाएं। सांसद ने जनता से अपील की है कि बहुत ज़रुरी होने पर ही बैंक तक जाएं क्योंकि कोरोना का खतरा बहुत ज़्यादा बना हुआ है।