देश

MP : मोघे की कृषि मंत्री से अपील, सरकार बढ़ाएं गेहूं खरीदी की तारीख

इंदौर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे ने आज कृषि मंत्री कमल पटेल से किसानों की चिंता करते हुए सरकारी गेहूं खरीदी के विषय में विस्तार से चर्चा की।

मोघे ने कहा कि चूंकि पिछले दिनों बारदान की कमी एवं लॉक डाउन के चलते बड़े वाहनों की उपलब्धता सभी किसानों को नहीं हो पाई थी जिसकी वजह से सरकार द्वारा किसानों की गेहूं खरीदी दिनांक निश्चित होने के बाद भी किसान अपना गेहूं सरकार को नहीं भेज पाए इस वजह से प्रदेश का किसान बहुत चिंतित है।

मोघे ने बताया कि किसानों की इस चिंता का हल यह है कि जिन किसानों की तारीख निकल गई है उन्हें नई तारीख दे दी जाए। व खरीदी गेहूं कि जो तारीख सरकार द्वारा पूर्व मे घोषित की गई है उसे बढ़ाकर 15 जून तक किया जाए। साथ ही मोघे ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए यह भी बताया की वर्तमान परिस्थिति में नेफेड द्वारा बारदाना उपलब्ध करा दिया गया है जिसके फलस्वरूप वर्तमान तारीख में निर्धारित किसान अपना गेहूं बेच पाएंगे परंतु जिनकी तारीख पूर्व मे वाहनों के अभाव में व बारदान के अभाव में निकल चुकी है उनको राहत देते हुए तारीख बढ़ाई जाना आवश्यक है इसी प्रकार चने की खरीदी तारीखें बढ़ाने पर विचार किया जाना चाहिए ।

कृषि मंत्री पटेल ने मोघे के सुझाव को गंभीरता से सुना और सहमत नजर आए उन्होंने आश्वासन दिया कि वे मुख्यमंत्री से चर्चा कर इस विषय में जल्दी निर्णय लेंगे निश्चित रूप से जो निर्णय लिया जाएगा वह किसान हित में होगा।