देशमध्य प्रदेश

महू : 4 दिन से अपने घर जाने को तरस रहे अस्पताल में भर्ती मजदूर

महू। मजदूरों के लिए शायद भारत में कोरोना एक अभिशाप की तरह आया है। तभी तो देश का मज़दूर राजनीति के दलदल में पिस रहा है और कई लोग ऐसे हैं जो जिम्मेदारी के बजाय निर्दयता से पेश आ रहे हैं।

एक ऐसा ही मामला महू स्थित शासकीय आंबेडकर अस्पताल में देखने को मिला। यहां 4 दिन से भर्ती 5 मरीजों की आंखों में घर पहुंचने की ललक आंसुओं के साथ दिखाई दी। ये पांचों मज़दूर काशी पिता रामदेई, पंकज यादव, मंगल रंगई, राजकुमार रामलाल और ऑटो चालक रामजी यादव मुम्बई से ऑटो में सवार होकर यूपी के लिए 16 मई को रवाना हुए थे। 17 मई को महू के पास एबी रोड पर एक मोटर सायकिल सवार को बचाने में ऑटो पलट गया। इसमें सभी को थोड़ी थोड़ी लगी, जबकि काशी पहले से एक हाथ मे फ्रेक्चर लिए साथ चल रहा था।

दुर्घटना में ऑटो तहस नहस हो गया और ये पांचों उपचार कराने महू अस्पताल आ गए। मज़दूर की हालत से पसीज कर महू के प्रेस फोटोग्राफर आर के सैनी ने ‘साप्ताहिक प्रिय पाठक’ को इसकी जानकारी दी। प्रिय पाठक को अस्पताल में मजदूरों ने आंखों में आंसू भरकर सारी वेदना बताई। मजदूरों ने बताया वें घर जाना चाहते हैं मगर उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

प्रिय पाठक ने अस्पताल प्रभारी डॉ एच आर वर्मा से पूछा तो उन्होंने बताया कि मामला आज स्थानीय प्रशासन की जानकारी में ला दिया गया है और वें इन्हें यूपी भेजने की कोशिश कर रहे हैं।

Related posts
देश

मण्डियों में मास्क, सेनेटाइजर न होने पर लगेगा स्पॉट फ़ाइन - कलेक्टर मनीष सिंह

इंदौर 2 जुलाई, 2020 इंदौर जिले में कोरोना…
Read more
देश

सिंधिया परिवार का मोघे साहब से तीन पीढ़ियों का रिश्ता है - ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल- आज भोपाल में पूरे प्रदेश भर से…
Read more
देश

इंदौर में 'मानसिक स्वास्थ्य का महत्त्व' वेबनार का हुआ आयोजन

इंदौर मानसिक स्वास्थ्य संगठन’, और…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group