गुजरातदेश

अहमदाबाद में मजदूरों का बड़ा हंगामा, पुलिसकर्मियों पर किया पथराव!

अहमदाबाद : अहमदाबाद से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल यहां घर जाने की मांग कर रहे मजदूरों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. झड़प के दौरान मजदूरों ने पुलिस पर पथराव भी किया. जिसके चलते पुलिसकर्मियों को मजदूरों पर लाठीचार्ज करना पड़ा. इस हंगामे के दौरान पुलिस ने आंसूगैस के गोले भी छोड़े गए और कई मजदूरों को हिरासत में लिया गया.

बता दें कि यह मामला अहमदाबाद के कंस्ट्रक्शन लेबर कॉलोनी का है. यहां काफी बड़ी संख्या में मजदूर रहते हैं और कंस्ट्रक्शन साईट पर काम करते हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि घर जाने की मांग करते हुए सभी मजदूर सड़क पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे. तभी वहां पुलिस फ़ोर्स पहुंच गई जिसके बाद मजदूरों ने उनपर पथराव शुरू कर दिया.

राजकोट में भी हुआ हंगामा –

आपकी जानकारी के लिए कि रविवार को भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. दरअसल, राजकोट में शापर-वेरावल हाईवे पर मजदूरों ने जमकर हंगामा किया था. उत्तर परदेस और बिहार जाने वाली स्पेशल ट्रेनें रद्द होने के बाद मजदूरों ने यह हंगामा किया था. शापर इंडस्ट्रियल इलाके में मजदूरों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की.

UP-MP बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा-

शनिवार की रात को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर यूपी पुलिस ने रक्सा बॉर्डर से झाँसी में वाहनों को एंट्री नहीं करने दिया। जिसके चलते मजदूरों ने जमकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ने के चलते बॉर्डर पर कई किलोमीटर तक का जाम लग गया.