मध्य प्रदेश

बैंकिंग सुविधा, राशन और कंस्ट्रक्शन जल्द शुरू हो: मोघे

इंदौर। 29 गांव से लॉकडाउन हटने से जनता एवं प्रशासन उत्साहित है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए पूर्व सांसद कृष्ण मुरारी मोघे ने जिला प्रशासन को कुछ सुझाव दिए हैं जिससे शहर सामान्य गतिविधियों की ओर अग्रसर हो सके।

  • प्रथम बैंकों को टोल फ्री नंबर देकर हर दिन 20 से 25 कस्टमर को बैंकिंग सुविधा प्रदान करना चाहिए। उद्योग तो चालू हो गए हैं किंतु बिना बैंकिंग के बहुत परेशान हो रहे हैं।
  • द्वितीय प्रधानमंत्री मुफ्त राशन योजना के अंतर्गत शहर की सभी राशन दुकान को खोला जाए, जिससे असंगठित कुशल एवं अकुशल श्रमिक को राशन उपलब्ध हो सके। इससे नगर निगम के उपर भी राशन बांटने \ का बोझ कम होगा।।तीसरा शहर के बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट को शीघ्र काम शुरू करने की अनुमति प्रदान की जाए, जिससे श्रमिकों का पलायन रुकेगा।

चौथा इंदौर जिले के आसपास के किसानों के पास प्याज अत्यधिक मात्रा में उपलब्ध है। गांव में उन्हें 4 से 5 में प्याज बेचना पड़ रहा है जिससे उनकी लागत भी नहीं निकल रही है। इंदौर शहर के बाहर अस्थाई तौर पर प्याज खरीदी केंद्र बनाए जाए किसानों को सस्ता प्याज नहीं बेचना पड़ेगा एवं इंदौर के व्यापारी किसानों से उचित भाव मे प्याज खरीद कर देश के अन्य भागों में माल भेजकर उनकी डिमांड पूरी कर पाएंगे।

मोघे ने कहा लॉकडाउन स्थाई हल नहीं है। हमें कोरोना के साथ ही जीना सीखना होगा। कोरोना केवल एक फ्लू है। उससे बचना बहुत आसान है। केवल नियमों का पालन करें।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

कांग्रेसियों का मानना है दिग्विजय के जाने से कट जाते हैं वोट : नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। लंबे इंतेजार के बाद…
Read more
scroll trendingदेशमध्य प्रदेश

आज शाम होगा विभागों का बंटवारा!, कल होगी कैबिनेट की बैठक

भोपाल। लंबे इंतेजार के बाद…
Read more
देशमध्य प्रदेश

इतनी बेइज्जती न हो, नुकसान हो जाएगा, भाजपा के पूर्व मंत्री अजय विश्नोई के ट्वीट से भाजपा में हड़कंप

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजनीति इस समय…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group