दिल्लीदेश

दिल्ली-NCR पर होगा टिड्डियों का अलग हमला! अलर्ट जारी

नई दिल्ली : कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच अब देशभर में टिड्डियों का हमला लगातार बढ़ता जा रहा है. हाल ही की ख़बरों के अनुसार, अब टिड्डियों का दल दिल्ली-एनसीआर की तरफ हमला कर सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि इनके हमले से दिल्ली के हरे-भरे इलाके बरबाद हो सकते हैं.

फ़िलहाल राजस्थान के कई इलाकों के लोग इन टिड्डियों के हमले से परेशान है. इसी मामले में विशेषज्ञों का कहना है कि हवा का रुख इनके मुताबिक होने के कारण राष्ट्रीय राजधानी में भी टिड्डी दल आ सकते हैं. ऐसे में दिल्ली के उन इलाकों को नुकसान पहुंचना तय है जो पेड़ृ-पौधों से भरे हुए हैं.

वहीं कृषि विभाग ने इस संभावना के चलते दिल्ली-एनसीआर में अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही किसानों को जागरूक करने का प्रयास जारी है. जिन इलाकों में अब तक टिड्डियों का प्रकोप रहा हैं उसे देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

इस दल से उत्तर प्रदेश के झांसी, ललितपुर, जालौन और औरैया को अलर्ट किया गया है। साथ ही इनसे लगे हमीरपुर, कन्नौज, इटावा और कानपुर देहात तथा आसपास के कुछ अन्य जिलों को भी सतर्क रहने की हिदायत दी गई है।