दिल्लीदेश

15 जून से लगेगा लॉकडाउन!, जानिए सच्चाई

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण डुबती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए देशभर में लाॅकडाउन में काफी छुट दे दी गई है। हालांकि इस छुट के बाद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या में किसी तरह की कमी नहीं आई है बलिक अब यहां पहले से और भी ज्यादा मरीज बढ़ गए हैं। अब यहां रोजाना दस हजार के करीब मामले सामने आ रहे है।

ऐसे में कई लोगों का मानना है कि लगातार मामलों के बढ़ने के कारण दोबारा लाॅकडाउन लगाया जा सकता है। तो वहीं इस पर अब अफवाहों का दौर भी शुरु हो गया है। इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि 15 जून से देश भर में दोबारा लॉकडाउन लग जाएगा। इस फेक मैसेज ने लोगों को परेशान कर दिया है।

इस फर्जी मेसेज के कारण अपने घर से आने या जाने वाले लोगों जिन्होंने टिकट्स बुक करा रखे हैं वह भी अब असमंजस में हैं कि उनका अब क्या होगा। इस मेसेज को कुछ इस तरह बताया जा रहा है जिससे यह पूरी तरह सच ही लगे इसे एक समाचार चैनल का नाम इस्तेमाल करते हुए बताया गया है।

साथ ही 15 जून के बाद फिर से हो सकता है संपूर्ण लॉकडाउन गृह मंत्रालय ने दिये संकेत, ट्रेन और हवाई सफर पर लगेगा। ब्रेक कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बाद लिया गया फैसला। इस तरह के वाक्यों को दर्शाया जा रहा है। हालांकि प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने इसे फेक करार दिया है।

इस मेसेज को लेकर पीआईबी ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही एक फोटो में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय द्वारा ट्रेन और हवाई यात्रा पर प्रतिबंध के साथ 15 जून से देश में फिर से पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जा सकता है। यह फेक है। फेक न्यूज फैलाने वाली ऐसी भ्रामक फोटो से सावधान रहें।

Related posts
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

भगवाधारी हुए कमलनाथ, राजीव गांधी को बताया राम मंदिर निर्माण कि वजह

भोपाल। राम मंदिर के निर्माण के लिए…
Read more
देशमध्य प्रदेश

दिया और बाती का हुआ वितरण, 5 अगस्त को होगी दीपों की रोशनी

इंदौर। हम सभी बंधुओं के लिए बड़े गौरव…
Read more
देश

भूमि पूजन के तुरंत बाद देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, जानें कैसे है उनका मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

5 अगस्त को अयोध्या में राममंदिर का…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group