देशमध्य प्रदेश

Lockdown 4.0 : तीस जिलों में जारी रहेगा लाॅकडाउन! इंदौर-भोपाल में भी रहेगी सख्ती

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में 17 मई के बाद लाॅकडाउन बढ़ना तय माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो देश के 30 जिलों में लाॅकडाउन सख्ती के साथ लागू रहेगा। ये वे क्षेत्र है जो कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के मुंबई, औरंगाबाद, पुणे, पालघर, सोलापुर, नासिक और ठाणे में लॉकडाउन जारी रहेगा।

जबकि तमिलनाडु में कुड्डालोर, चेंगलपट्टू, अरियालुर, विल्लुपुरम, तिरुवल्लूर और ग्रेटर चेन्नई जिलें में लॉकडाउन की सख्ती जारी रहेगी। वहीं दिल्ली में भी कोई छूट मिलती नहीं दिख रही है। इसके साथ ही गुजरात राज्य के अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में सख्त लॉकडाउन का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा।lockdown

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर, वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा और कोलकाता में भी लाॅकडाउन जारी रहेगा। वहीं राजस्थान के जयपुर, जोधपुर, उदयपुर से भी लाॅकडाउन नहीं हटाया जाएगा। इसके अलावा यूपी के आगरा और मेरठ, आंध्र प्रदेश के कुरनुल, तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद, पंजाब के अमृतसर और ओडिशा के बेरहमपुर में लाॅकडाउन के जारी रहने की संभावना है।

lockdown

गौरतलब है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह गृह सचिव और प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लाॅक डाउन के चैथे चरण को लेकर 2 घंटे से ज्यादा समय तक बैठक की थी। जिसमें मुख्यमंत्रियों की ओर से दिए गए सुझावों पर भी चर्चा की गई थी। जहां लाॅकडाउन के मसौदे को अंतिम रूप दिया गया है।