देश

इंदौर : IIT-IIM बनाए जा सकते है कोविड सेंटर

इन्दौर। देश के एक ही शहर में आईआईटी और आईआईएम होने के गौरव वाले इंदौर शहर में जल्द ही यह दोनों राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थान कोविड सेंटर के रूप में नज़र आ सकते हैं। कोविड संक्रमित मरीजों के मामले में देश के 10 प्रमुख शहरों में शुमार इन्दौर में तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन और भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, नईदिल्ली की चेतावनियों के मद्देनजर शहर में दस से पंद्रह हजार मरीजों के इलाज की व्यवस्था की जा रही हैं।

इन्दौर के आला अफसरों और जनप्रतिनिधियों ने मिलकर इलाज के लिए कई स्थानों को चिन्हीत किया है जिसमें आईआईटी एवं आईआईएम भी शामिल हैं। दोनों संस्थानों के डायरेक्टरों से कहा गया है कि वे संस्थान में प्रवेश तथा परीक्षाओं की तिथि को नए सिरे से निर्धारित करें। इस संदर्भ में सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि आईआईटी एवं आईआईएम में कोविड मरीजों के इलाज के लिए व्यवस्थाएँ जुटाई जा रही हैं।

पहले चरण में यहाँ मरीजों को कोरेन्टाइन करने व दूसरे चरण में इलाज तक की व्यवस्था की जा रही हैं। दोनों संस्थानों में बड़ी संख्या में मरीज रखें जा सकते हैं।