breaking newsदेश

कश्मीर के लिए पाकिस्तान का पागलपन, सड़क का नाम रखा श्रीनगर हाईवे

नई दिल्ली: पांच अगस्त को कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे एक साल पूरा हो जाएगा। पाकिस्तान ने इस दिन को ब्लैक डे के रुप में बनाने का फैसला लिया है। कश्मीर को लेकर पाकिस्तान इतना पागल हो गया है कि जब इस प्रोपेगेंडा से भी उसे शांति नहीं मिली तो उसने अपने देश में ही एक राजमार्ग का नाम बदलकर श्रीनगर हाईवे रख दिया।

पाकिस्तान ने जिस राजमार्ग का नाम बदलकर ‘श्रीनगर हाईवे’ रखा है, वह सड़क पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद को पश्चिम में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट और एक्सप्रेसवे ई-75 से जोड़ती है। इस सड़क की कुल लंबाई 25 किलोमीटर है।

राजमार्ग का नाम बदलने के साथ ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ऐलान कि 5 अगस्त को कश्मीर पाकिस्तान बन जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हमने फैसला किया है, हमारी मंजिल कश्मीर है। हमारी नजर श्रीनगर पर है। ये जो कश्मीर हाईवे है उसका नाम हम 5 अगस्त से रख रहे हैं श्रीनगर हाईवे। ये वो इशारा है जो हमें लेकर जाएगी श्रीनगर तक।’

पाकिस्तान ने पांच अगस्त को भारत पर हमले की योजना बनाई है। पाकिस्तानी सेना और ISI अलग-अलग तरीके से भारत पर हमला कर सकता है। इसके अलावा भारतीय सेना को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया पर अभियान चलाएगा।

इतना नहीं नहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पांच अगस्त को पीओके जाएंगे और कश्मीर का रोना रोएंगे। वहीं, पाकिस्तान 4 अगस्त को POK में संयुक्त राष्ट्र की टीम भेजने का प्लान बना रहा है। इसके अलावा पाकिस्तान की दूसरे देशों में किराए की भीड़ जुटाकर भारत विरोधी प्रदर्शन करवाने की भी योजना है।

इसके अलावा इस दिन अपने ट्रेन किए हुए आतंकियों की घुसपैठ कराएगा। आतंकियों को पांच अगस्त से जुड़े निर्देश देने के लिए वह सैटेलाइट फोन का इस्तेमाल कर सकता है। पाकिस्तान ने अपना सबसे बड़ा नागरिक सम्मान जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी को देने का फैसला किया है।