देशमध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी, अगले 4-5 दिन रहेंगे भारी

भोपाल। मई के खत्म होने से पहले ही गर्मी ने अपना कहर ढाना शुरु कर दिया है। मध्यप्रदेश के कई इलाकों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 4-5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरम लहर की भी संभावना जताई गई है।

summer-

अगले 24 घंटों के दौरान लू की संभावना 

वहीं मौसम विभाव ने बताया है कि अगले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के छतरपुर, ग्वालियर, रीवा, सीधी, खण्डवा, खरगौन, सागर, दमोह, टीकमगढ़ जिलों में तेज लू चल सकती है। वहीं चंबल संभाग, राजगढ़, जबलपुर, नरसिंहपुर, रायसेन, भोपाल, सीहोर, रतलाम, नीमच, खजुराहो, नौगांव एवं बुरहानपुर जिलों में कुछ क्षेत्रों में भी लू की संभावना जताई जा रही है।

sun

जिलों में इतना है तापमान 

प्रदेश के जिलों में तापमान देखा जाए तो भोपाल में अधिकतम तापमान 43.8 और न्यूनतम 28.7 डिग्री के लगभग है। वहीं इंदौर का तापमान 41.7 से 25.8 तक है। जबलपुर में अधिकतम तापमान 44.2 और न्यूनतम तापमान 28.8 है जबकि ग्वालियर में सबसे ज्यादा तापमान है यहां 45.9 अधिकतम और 27.2 न्यूनतम तापमान है।

weather update summer

राजस्थान और गुजरात से आ रही गर्म हवा 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश में पड़ रही इस भीषण गर्मी का कारण राजस्थान, गुजरात से आने वाली गर्म हवाएं बताई जा रही हैं। जिसके कारण पिछले दो-तीन दिनों से राज्य में लोग गर्मी से परेशान हैं।