देशमध्य प्रदेश

काॅलेज में नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, 29 जून से 31 जुलाई के बीच परीक्षा!

भोपाल। लाॅकडाउन के कारण स्कुली छात्रों ही नहीं काॅलेज के छात्रों की भी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। इस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने आज सुबह अधिकारियों के समेत राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बैठक में छात्रों की परीक्षा और जनरल प्रमोशन को लेकर चर्चा की गई। जिसमें राज्यपाल ने फैसला लिया कि काॅलेज के किसी भी कक्षा को जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा।

वहीं इस बैठक  के दौरान यह भी बताया गया कि ग्रेजुएशन फाइनल ईयर और पोस्टग्रेजुएशन फाइनल ईयर की परीक्षाएं 29 जून से 31 जुलाई के बीच होंगी। इसके अलावा नया शैक्षणिक सत्र सितंबर से शुरू होगा। वहीं टेक्निकल कॉलेज की परीक्षा 16 से 30 जून के बीच शुरू होंगी। जबकि नॉन टेक्निकल ग्रेजुएशन और पीजी की परीक्षाएं 29 जून से शुरू होंगी।

फस्ट ईयर में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का सत्र इस बार अक्टूबर से शुरू होगा। इसकके अलावा फस्ट से सेकंड और सेकंड ईयर से थर्ड ईयर में जाने वाले विद्यार्थियों का शैक्षणिक सत्र सितंबर से शुरू होगा। फाइनल ईयर के अलावा फस्र्ट और सेकंड ईयर की परीक्षाएं कोरोना संक्रमण ठीक होने के बाद ही आयोजित की जाएंगी।

Related posts
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

अलर्ट पर थी मप्र पुलिस, कस्टडी में विकास दुबे: नरोत्तम मिश्रा 

उज्जैन: आठ पुलिसकर्मियों की हत्या…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

मीडिया को बुलाया और थाने में किया सरेंडर, बोला- मैं विकास दुबे हूं

उज्जैन: कुख्यात आरोपी विकास दुबे…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशमध्य प्रदेश

कुख्यात आरोपी विकास दुबे गिरफ्तार

उज्जैन: आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group