देशमध्य प्रदेश

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ BJP कार्यालय पर पहली बैठक, गौरव रणदिवे के साथ व्यापारियों ने की मार्किट खोलने पर चर्चा

इंदौर : भाजपा कार्यालय पर व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल नवनियुक्त नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे से मिला। प्रतिनिधि मंडल ने सुरक्षा उपायों के साथ व्यापार चालू करवाने की बात कही।

सियागंज ब्रोकर्स एसोसिएशन के मनीष बिसानी ने कहा कि हमारा व्यापार ब्रोकर्स के माध्यम से होता है, एसोसिएशन ने ब्रोकर्स को आईडी जारी किए है, प्रशासन उसी आईडी को पास मान ले, ताकि व्यापार सुगम हो सके, साथ ही ट्रांसपोर्टेशन के लिए लोडिंग वाहनों की आश्यकता होती है, गोदामों से लेकर ट्रांसपोर्ट तक माल छोड़ने के लिए पूरे शहर से गुजरना होता है, इसलिए वाहन चालकों को पास जारी हो।  कपड़ा मार्किट एसोसिएशन कैलाश मुंगड ने कहा कि कपड़ा मार्किट अब खुलना चाहिए, हम एसोसिएशन से जुड़े व्यापारियो
से चर्चा कर सुरक्षा उपायों पर चिंतन कर रहे है, इंदौर के आस पास के 400 किलो मीटर तक के व्यापारी इंदौर से कपड़ा खरीदते है, इन क्षेत्रों का बाजार पूरी तरह खुला है, वो इंदौर के व्यापारियों से सौदे करते है, इसलिए लगातार माल भेजने का प्रेशर बना रहै है, प्रशासन जल्द से जल्द बाजार खोले, हम सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सुरक्षा के सभी उपाय करने के लिए तैयार है।

इंदौर दाल, तिलहन व्यापारी एसोसिएशन के संजय गोयल ने कहा कि सियागंज रेड ज़ोन में है, लेकिन ये इंदौर के फ़ूड ज़ोन भी है, क्योंकि यही से पूरे इंदौर और आसपास में खाने पीने की वस्तुओं विक्रय होता है, किराना वस्तुएं बहुत जल्दी खराब होती है, 2000 से अधिक व्यपारी है, इसलिए स्टेप बाय स्टेप दुकाने खोलने की अनुमति मिलना चाहिए।

सराफा में बंगाली कारीगर बहुत है, यदि वे अपने घरों को जाना चाहते है, तो मालिक की सहमति ली जाए। ताकि व्यापारी को नुकसान न हों। प्लायवुड एसोसिएशन के मोहित पावेचा ने कहा कि प्रशासन कंट्रक्शन की अनुमति के साथ साथ आरा मशीन और कारपेंटेरो को भी अनुमति दे, क्योंकि कंट्रक्शन में बॉस बल्ली की आवश्यकता सेंटिंग कार्य मे लगती है।

रेडीमेड गारमेंट्स एसोसिएशन के जगदीश फतेहचन्दनी ने कहा कि कपड़ा मार्किट और रेडीमेड गारमेंट्स के क्षेत्रों के साथ साथ अन्य क्षेत्रों के व्यापारियों के संस्थान लॉक डाउन के समय के साथ बंद है, ऐसे में बिजली की खपत कम हुई है, लेकिन जो बिल आये है वो सरचार्ज से अधिक आये है।

कृषि एग्रीकल्चर एसोसिएशन के श्याम धनवानी ने कहा कि इंदौर व्यपारिक हब है, कृषि सेक्टर में उपयोग आने वाले पार्ट्स व ऑइल इंदौर से पूरे क्षेत्रों में डिस्ट्रीब्यूट होता है, आस पास के इलाके ग्रीन ज़ोन में आते है, व्यापारियो को कुछ घंटों के लिए व्यापार की अनुमति दी जाए।अभी तक सरकार ने सभी सेक्टरों को रियायत देने का काम किया है लेकिन व्यापार जगत को कोई रियायत नही दी गयी है, इसलिए व्यपार जगत को रियायत दी जाए।

अपोलो टावर के सुनील गुप्ता ने कहा कि अपोलो टावर में हमने ग्राहकों और व्यपारियो की चिंता करते हुए नियमावली बनाई है, 30-30 लोगों को ही इंट्री दी जाएगी, इन और आउट के माध्यम से इंट्री होगी। इंट्री के साथ ही सेनेटाइज़ व मास्क की व्यवस्था होगी साथ ही जिसने इंट्री ली है उसे 45 मिनिट में वापस बाहर होना होगा। जो भी नियमो का पालन नही करेगा उसे 500 रुपये के दंड देना होगा।

भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि भाजपा हमेशा से व्यापारियो के हितों के लिए कार्य करते आयी है। व्यापार और व्यापारी हमारे अर्थशास्त्र की रीढ़ है। लेकिन कोरोना की महामारी ने जीवन के साथ साथ उद्योग, व्यपार सबको संकट में डाल दिया है, लेकिन व्यापार के साथ साथ हमें सुरक्षा उपायों की भी चिंता करना है। इंदौर के व्यापारी ऐसा मॉडल बनाये जो देश भर के व्यापारियो के लिए मॉडल बन सके। श्री रणदिवे ने कहा कि सबसे पहले हमारी प्राथमिकता जान बचाना है, क्योंकि देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि जान की चिंता करते हुए जहां भी हमें चलाना है। सबसे पहले हमारी पूंजी आप है, आपकी सुरक्षा और जो ग्राहक व्यापार के लिए आएंगे वे भी हमारे अपने है, उनकी सुरक्षा का ध्यान भी रखना हमारी जिम्मेदारी है। इसलिये आप ऐसा खाका तैयार करे जो देश के लिए उदाहरण बने।

इस अवसर पर रमेश गोदवानी, निर्मल वर्मा, मोहित पारीक, अतुल नीमा, नीलेश जैन, नरेश फुदवानी, संतोष वाधवानी, मनोज तिवारी, मोहनलाल, बिल्लू बंसल, सुरेश हिरयानी आदि उपस्तिथ थे।

Related posts
देश

सितंबर में होगी JEE-NEET की परीक्षाएं, तारीखों का हुआ ऐलान

नई दिल्ली- कोरोना काल में जहाँ 10वीं…
Read more
देश

सांसद राहुल शेवाले ने पीएमओ को लिखा पत्र, राष्ट्र सुरक्षा पर जताई चिंता

नई दिल्ली: रेहान सिद्दीकी जो अमेरिका…
Read more
देश

कलेक्टर द्वारा सारंगपुर अनुविभाग का भ्रमण सारंगपुर के नजदीक नेशनल हाइवे के दुर्घटना स्थल का किया निरीक्षण

सारंगपुर(कुल्दीप राठौर) कलेक्टर नीरज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group