जम्मू कश्मीरदेश

जम्मू में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं, 42.6 डिग्री पहुंचा तापमान

श्रीनगर। देशभर में गर्मी का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। वहीं अब इससे जम्मू भी नहीं बच सका है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जम्मू में बुधवार को इस मौसम का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया। यहां का अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि मौसम विभाग ने यह पूर्वानुमान जताते हुए राहत दी कि तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। पूर्वानुमान के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान क्षेत्र में कुछ स्थानों में बारिश हो सकती है।

दरअसल जम्मू में मौसम की जानकारी देते हुए मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि जम्मू में दर्ज 42.6 डिग्री सेल्सियस का अधिकतम तापमान मौसम के औसत से 3.5 डिग्री सेल्सियस ऊपर है। वहीं शहर में न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के इस हिस्से के दौरान सामान्य से 1.5 डिग्री ऊपर है।

मौसम अधिकारी ने यह भी बताया कि कटरा में भी अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापतान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही श्रीनगर में अधिकतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो अभी भी सामान्य से 4.2 डिग्री ऊपर है।

हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि इस चिलचिलाती गर्मी से जम्मू के लोगों को जल्द ही राहत मिल जाएगी। मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर के अधिकतर स्थानों पर अगले 24 घंटे में छिटपुट वर्षा या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई हैं।