देश

देश में लगातार दस्तक दे रहे भूकंप के झटके, छाया दहशत का माहौल

नई दिल्ली: एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने पुरे विश्व को दहसत में दाल रखा है वही दुनिया भर में लगातार भूकंप के झटके लोगो को महसूस हूँ रहे है। वही रविवार को इंडो-ईस्ट जियांग बॉर्डर पर भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता की जानकारी देते हुए नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.1 थी। दोपहर 2.20 बजे झटके महसूस किए गए।

भूकंप के लगातार झटके लोगों को दहशत में डाल रहे है। वही इससे पहले शनिवार को ओडिशा के बरहमपुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप झटकों की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.8 मापी गई। ओडिशा के साथ असम में भी भूकंप के जहटके महसूस किये गए। सोमवार को असम के सोनितपुर में भूकंप के झटके महसूस किये गए। भूकंप सुबह 5.26 बजे बताया जा रहा है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.5 दर्ज की गई।

राहत की बात तो यह है कि दोनों क्षेत्रों में भूकंप से किसी भी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। वही भूकंप विभाग का कहना है कि ओडिशा के बरहमपुर में सुबह 7.10 बजे भूकंप आया। भूकंप का केंद्र बरहमपुर के पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम से लगभग 73 किमी की दुरी बतायी जा रही है।

Related posts
देशमध्य प्रदेश

पालकों ने शिवराज-महाराज का काफिला रोका, स्कूलों की मनमानी पर दी आंदोलन की चेतावनी

इंदौर : उपचुनाव को देखते हुए सीएम…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सायकलिंग फ्रेण्डली शहर बनेगा इंदौर

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने…
Read more
देश

स्वच्छता के साथ सजाए बेकलाईन, सेल्फी के साथ करे सोशल मिडिया पर पोस्ट

इंदौर : आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group