breaking newsदिल्लीदेश

दिल्ली में सस्ता हुआ डीजल, अर्थव्यवस्था को मिलेगी गति

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संकट के बीच अब जनता को मंहगाई से थोड़ी राहत देने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को क बड़ा ऐलान किया है। उन्होेंने पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती की है। सीएम केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में डीजल पर सिर्फ 16 फीसदी वैट लगाया जाएगा। जिससे अब डीजल के दाम में 8.36 रुपये तक की कमी आएगी।

केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अभी 82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बिक रहा है। अब 30 फीसदी से घटाकर 16 फीसदी वैट कर दिया गया है। जिससे डीजल के दाम में 8 रुपये तक की कमी आएगी। जिसके बाद डीजल के 73.64 रुपये हो जएंगे। केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अब कोरोना केस में कमी आ रही है। साथ ही अब महौल भी सुधर रहा है। ऐसे में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए ये फैसला लिया है।

केजरीवाल ने कारोबारियों और फैक्ट्री वालों ने उनसे इस बात की अपील की है कि दिल्ली में कामकाज शुरू करे। दिल्ली में कोरोना मामलों की बात करे तो दिल्ली में कोरोना के अब तक 1 लाख 32 हजार 275 केस आए हैं  । संक्रमण के मामले में दिल्ली तीसरे नंबर पर है, लेकिन टॉप-10 राज्यों में यहां सबसे कम 10 हजार 887 एक्टिव केस हैं  ।

Related posts
देश

सितंबर से तेलंगाना से कर्नाटक और महाराष्ट्र के लिए शुरू होगी बस सेवाएं, बैठक में लिया बड़ा फैसला

हैदराबाद। वैश्विक महामारी कोरोना…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सीएम चौहान ने 2400 करोड़ रूपये लागत वाले माँ नर्मदा सिंचाई परियोजना का किया भूमिपूजन

इंदौर 26 सितम्बर, 2020 मुख्यमंत्र…
Read more
देशमध्य प्रदेश

सांवेर में मुख्यमंत्री और ज्योतिरादित्य सिंधिया का शो पूरी तरह से फ्लाॅप

इंदौर : मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group