दिल्लीदेश

दिल्ली में सस्ता हुआ कोरोना का इलाज, ये हैं नई रेट लिस्ट

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से राजधानी दिल्ली को अब भी राहत नहीं है लेकिन अब दिल्ली में कोरोना मरीजों को कुछ राहत मिल सकती है। जी हां केंद्र सरकार ने एक अहम फैसला लिय है। जिसके तहत अब दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज के लिए मनमानी रकम नहीं वसूल पाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो केंद्र सरकार ने निजी अस्पातलों में हर तरह के इलाज के लिए फीस तय कर दी है। गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार दिल्ली में जिस वेंटिलेटर पर मरीज से हर दिन 60 से 70 हजार रूपये लिए जाते हैं वहां अब अस्पताल 20 हजार से ज्यादा फीस नहीं ले सकेंगे। इसके अलावा सामान्य वार्ड का जो अस्पताल अभी तक 25000 लेते हैं आदेश के बाद उन्हें 10,000 से भी कम लेना होगा।

इसके अलावा जारी किए नए आदेश के अनुसार आईसोलेशन बेड के लिए 8000-10,000 और आईसीयू बिना वेंटिलेटर के 13,000-15,000 और आईसीयू वेंटिलेटर के साथ 15,000-18,000 रुपए तक चार्ज किए जा सकते हैं। आदेश के अनुसार इन दामों में पीपीई किट के नाम भी शामिल रहेंगे।

बता दें कि बीते कई दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के विस्फोट के बाद से ही अस्पतालों की लापरवाही और मनमाना इलाज का खर्च वसूलने की शिकायतें लगातार सामने आ रही थी। जिस पर गृह मंत्री अमीत शाह ने संज्ञान लेते हुए अस्पतालों के लिए नया आदेश जारी किया है।

Related posts
breaking newsscroll trendingउत्तर प्रदेशदेश

एनकाउंटर के बाद होगी विकास दुबे की संपत्ति की जांच, ED ने मांगी जानकारी

कानपुर: आठ पुलिसकर्मियों हत्यारे…
Read more
breaking newsscroll trendingजम्मू कश्मीरदेश

J&K : आतंकियों की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबल ने मार गिराए 2 आतंकी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में…
Read more
breaking newsscroll trendingदेशराजस्थान

गहलोत सरकार गिराने की कोशिश! कांग्रेस विधायकों ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप

जयपुर: राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group