breaking newsscroll trendingकोरोना वायरसदिल्लीदेश

corona : रूस को पछाड़ तीसरे नंबर पर आया भारत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी से देश के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। जिस रफ्तार से कोरोना भारत में फैल रहा है उससे लगता है कि जल्द ही भारत दुनिया में तीसरे नंबर पर आ जाएगा। भारत में गुरुवार तक 6.26 लाख केस आ चुके हैं। वह इस संख्या के साथ चैथे स्थान पर है लेकिन बात करें सक्रिय मामलों की तो इसमें भारत अब तीसरे नंबर पर आ चुका हैं। दरअसल अमेरिका में फिलहाल 15,14,613 सक्रिय केस है। जिसके साथ वह पहले स्थान पर है।

वहीं दूसरे स्थान पर ब्राजील है। जहां सक्रिय केस 5,23,216 हैं। इसके बाद तीसरे स्थान पर भारत है। जहां सक्रिय केस का आंकड़ा 2,27,439 हो गया है। जबकि रूस जो कि अब चैथे नंबर पर आ गया है। यहां सक्रिय केस 2,22,504 हैं। कुल मामलों की बात करें तो यहां अभी भी दुनिया में सबसे अधिक केस अमेरिका में हैं। ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है। अमेरिका में भारत से करीब साढ़े चार गुना केस हैं। ब्राजील में भारत से 2 गुना से अधिक केस हैं।

मौत के मामले में भी अमेरिका और ब्राजील की हालत दुनिया में सबसे खराब है। इधर, भारत में भी कोरोना एक आने केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के मुताबिक गुरुवार को भारत में 21 हजार से ज्यादा केस आए। यह भारत में एक दिन में आए सबसे अधिक केस हैं। वेबसाइट के मुताबिक इस दिन भारत में तकरीबन 378 मौतें हुईं। इसके साथ ही देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हजार पार कर गई है।

Related posts
breaking newsदेशमध्य प्रदेश

सांसद लालवानी ने चलाया ‘‘एक मास्क, अनेक जिंदगी अभियान‘‘, बांटे निशुल्क मास्क

इंदौर। सांसद शंकर लालवानी द्वारा एक…
Read more
breaking newsधर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

महाकाल दर्शन लाइव

Read more
breaking newsधर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

राशिफल : आर्थिक विषयों में संभलकर रहे मीन राशि वाले, नौकरी में हो सकती है समस्या

मेष – आज आपको परिजनों का सहयोग…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group