देशमध्य प्रदेश

दिल्ली में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में सर्वाधिक 1,513 नए केस

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस लगातार नए रिकॉर्ड कायम कर रहा है। इसी बीच बुधवार को दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए हैं। दरअसल, यहां पर 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 1,513 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 9 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 हजार 645 पर पहुंच गई है, जबकि अब तक 606 मरीज इस वायरस के चलते दम तोड़ चुके हैं।

वहीं राजधानी में पिछले 24 घंटे में 299 मरीज स्वस्थ हुए हैं फिलहाल दिल्ली में सक्रिय मामले 13 हजार 496 हैं। इससे पहले दिल्ली में मंगलवार को सर्वाधिक 1298 मामले दर्ज किए गए थे। जबकि 11 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं दिल्ली के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। संघ के सह प्रचार प्रमुख डॉ सुनील आंबेकर और डॉक्टर योगेंद्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके साथ ही दो बावर्चियों में भी कोरोना संक्रमण पाया गया है। डॉक्टर अंबेडकर का इलाज सफदरगंज अस्पताल में जारी है। वहीं कोरोना का मामला सामने आने के बाद कार्यालय को सेट किया गया।

इधर, केंद्र सरकार के मंत्रालयों के कार्यालयों में भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को अलग-अलग मंत्रालयों के कई कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दिल्ली स्थित वाणिज्य मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले डीपीआईआईटी के एक कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी इसके बाद उद्योग भवन को सैनिटाईज किया गया।

वहीं श्रम और रोजगार मंत्रालय के दो कर्मचारी भी कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। जिसके बाद श्रम शक्ति भवन में मंत्रालय के कार्यालय 3 से 5 दिन तक बंद रहेंगे और पूरे कार्यालय का सैनिटाइज किया जाएगा।

Related posts
देश

मुंबई के कई इलाकों भारी बारिश का दौर जारी, पीएम मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे से की बातचीत

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस…
Read more
breaking newsदेश

बेरुत में हुए विस्फोट से अब तक 113 लोगों की मौत, पूरे शहर की थर्रा गई इमारतें

बेरुत: जहा एक पूरा विश्व वैश्विक…
Read more
देश

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेशवासियों से की अपील,कहा- कोरोना को परास्त करने में दें अपना सहयोग

इंदौर 5 अगस्त, 2020 मुख्यमंत्री शिवराज…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group